सजा के खिलाफ अपील की इजाजत, कुलभूषण जाधव के मामले पर झुका पाकिस्तान

सजा के खिलाफ अपील की इजाजत, कुलभूषण जाधव के मामले पर झुका पाकिस्तान

प्रेषित समय :08:02:40 AM / Fri, Jun 11th, 2021

इस्लामाबाद. कुलभूषण जाधव के मामले में आखिरकार पाकिस्तान को झुकना पड़ा है। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले (समीक्षा और पुर्नविचार) अध्यादेश 2020 को स्वीकृति दी है। इसके बाद अब कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा दी गई सजा के खिलाफ किसी भी हाईकोर्ट में अपील करने की इजाजत मिल गई है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के संबंध में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए एक विधेयक को पास कर दिया है। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने अपने फैसले में असेंबली को प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार करने का निर्देश दिया था।

कुलभूषण जाधव साल 2016 से ही पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने कुलभूषण जाधव को इरान से अगवा कर लिया था। भारत सरकार शुरू से यह कहती आई है कि कुलदीप जाधव पूर्व नेवी अफसर थे। इरान में वो एक बिजनेस डील के लिए गये हुए थे। यहीं से उनका अपहरण हुआ था और फिर उन्हें पाकिस्तान आर्मी के हवाले कर दिया गया था।

इस्लामाबाद हमेशा से ही जाधव को लेकर यह आरोप लगाते रहा है कि वो एक भारतीय जासूस है और उन्होंने पाकिस्तान में  कई आतंकी हमले भी करवाए हैं। पाकिस्तान की एक मिलिट्री कोर्ट ने जाधव को सजा-ए-मौत दी थी। इसके बाद भारत सरकार ने International Court Of Justice का रूख किया था। इसके बाद भारत के पक्ष में फैसला आया और पाकिस्तान की जेल में बंद कुलदीप जाधव को काउंसलर मिल सका था। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी के नेता ने टीवी पर लाइव शो के दौरान विरोधी पार्टी के नेता को मारा थप्पड़

पाकिस्तान में दर्दनाक हादसा: वैन नदी में गिरने से 17 की मौत, मृतकों में 16 एक ही परिवार के सदस्य

एलओसी पर भारत के खिलाफ नापाक साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अलर्ट पर भारतीय सेना

पाकिस्तान: अस्पताल में महिला का सिक्योरिटी गार्ड ने किया ऑपरेशन, हुई मौत

पाकिस्तान में आपस में टकराईं दो ट्रेनें, हादसे में कम से कम 50 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान को बड़ा झटका, फिलहाल एफएटीएफ की निगरानी सूची में ही रहेगा

Leave a Reply