जो बाइडन ने बोरिस जॉनसन को तोहफे में दी बाइक

जो बाइडन ने बोरिस जॉनसन को तोहफे में दी बाइक

प्रेषित समय :09:43:18 AM / Fri, Jun 11th, 2021

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इन दिनों अपने कार्यकाल की पहली विदेश यात्रा पर हैं. वो फिलहाल जी-7 नेताओं के समूह के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रिटेन में हैं. गुरुवार को उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गिफ्ट दिए. ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को फ्रेडरिक डगलस के एक फ्रेम में लगी तस्वीर दी. बता दें कि फ्रेडरिक अमेरिकी समाज सुधारक, वक्ता, लेखक और राजनेता थे. उन्होंने अश्वेत से भेदभाव के खिलाफ आवाजें उठाई थी.

उधर अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोरिस जॉनसन को गिफ्ट में अमेरिका में बनी एक खास बाइक और हेलमेट दी. जबकि उनकी पत्नी को रेशमी दुपट्टा और लेदर का बैग दिया. बता दें कि फ्रेडरिक डगलस की फोटो देने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल पिछले साल अमेरिका में अश्वेत लोगों ने भेदभाव के चलते जमकर विरोध प्रदर्शन किया था.

राष्ट्रपति जो बाइडन रविवार को विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात करने पहुंचेंगे. यहां उनका स्वागत सेना की सलामी गारद के साथ किया जाएगा और शाम की चाय वह महारानी के साथ पीएंगे. महारानी रविवार को राष्ट्रपति बाइडन और प्रथम अमेरिकी महिला जिल बाइडन की मेजबानी करेंगी. इससे पहले बाइडन दंपती दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड के कॉर्नवॉल में जी7 समूह के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. महारानी महल के प्रांगण में बाइडन दंपती का स्वागत करेंगी जहां महारानी की कंपनी फर्स्ट बटालियन ग्रेनेडियर गार्ड के जवान शाही सलामी देंगे और अमेरिकी राष्ट्रगान बजाया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका का भारत के खिलाफ टैरिफ वॉर, 26 वस्तुओं पर बढ़ाए 25 फीसदी टैक्स, बाइडन ने डीएस लगाने का लिया बदला

अमेरिका में ग्रीन कार्ड पर हर देश के लिए 7% की सीमा हो सकती है खत्म

अमेरिका के शीर्ष महामारी विशेषज्ञ डॉ फाउची का ईमेल हुआ लीक, सामने आये चीन से संबंध

अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री का दावा, चीन की आर्मी के साथ मिलकर काम कर रही है वुहान लैब

एस्ट्राजेनेका की दो करोड़ वैक्सीन बनाने के लिये कच्चा माल देगा अमेरिका

अमेरिका जा रहा एयर इंडिया के विमान में मिला चमगादड़, बीच रास्ते से वापस लौटा, कराई इमरजेंसी लैंडिंग

Leave a Reply