जमशेदपुर: डैम में बिजली का हाईटेंशन तार टूट कर गिरा, नहा रहे दो सगे भाई समेत 4 की मौत, आक्रोशित लोगों ने एनएच किया जाम

जमशेदपुर: डैम में बिजली का हाईटेंशन तार टूट कर गिरा, नहा रहे दो सगे भाई समेत 4 की मौत, आक्रोशित लोगों ने एनएच किया जाम

प्रेषित समय :15:31:31 PM / Sun, Jun 13th, 2021

जमशेदपुर. एमजीएम थाना क्षेत्र में रविवार को 11 हजार वोल्ट का बिजली तार टूटकर पिपला डैम में गिर गया. इस दौरान डैम में नहा रही एक बुजुर्ग महिला समेत चार बच्चे करंट से झुलस गए और उनकी मौत हो गई. मृतकों में दो सगे भाई शामिल हैं. बिजली का तार डैम के ऊपर से गुजरा था और जर्जर स्थिति में था. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच-33 को जाम कर दिया.

लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग पर सड़क पर प्रदर्शन किया. जाम की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ग्रामीणों को समझाने के प्रयास में जुटी है, लेकिन ग्रामीण मुआवजा मिलने पर ही सड़क को जाम मुक्त करने की बात पर अड़े हैं.

मृतकों में पिपला गांव की कुलाबेला महतो (65), कमल महतो (15), बिमल महतो (12) (दोनों भाई) और रोहित महतो (13) शामिल हैं. इनकी मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. एक मवेशी की भी करंट की चपेट में आने से मौत हुई है. इधर, डैम में ही नहा रहे सचिन महतो नामक युवक को स्थानीय लोगों ने किसी तरह बचा लिया. घटना के बाद लोग चारों को लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ग्रामीणों ने कहा कि कई दिनों से बिजली के खंभे और तार की स्थिति जर्जर है. कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से इसकी मरम्मत कराने की बात कही गई है, लेकिन उनकी बात किसी ने नहीं सुनी. ग्रामीणों ने कहा- डैम में तार गिरने के तुरंत बाद बिजली विभाग को फोन किया गया. लेकिन करीब 20 मिनट बाद बिजली काटी गई;

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में जमीन के लालच में लड़की को जिंदा दीवार में चुनवा दिया, पुलिस ने निकाला

अब झारखंड जनजातीय परामर्शदातृ पर्षद के सदस्यों का मनोनयन कर सकेंगे मुख्यमंत्री, राज्यपाल की भूमिका हुई खत्म

झारखंड: सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, हथियारों का जखीरा बरामद किया

अलग झारखंड की लड़ाई में सक्रिय रहे आंदोलनकारियों को सरकारी नौकरी और पेंशन देगी हेमंत सरकार

झारखंड में तेजी से विकसित हो रही है एक नई चित्रकला शैली

Leave a Reply