झारखंड: सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, हथियारों का जखीरा बरामद किया

झारखंड: सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, हथियारों का जखीरा बरामद किया

प्रेषित समय :09:32:11 AM / Sat, Jun 5th, 2021

गुमला. नक्सलियों के खिलाप जिला पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. गुमला जिले के बिशनपुर थाना क्षेत्र के जमटी जंगल से सुरक्षाबलों ने नक्सलियों द्वारा जमीन में गाड़ कर रखे गए हथियार ढूंढ निकाले हैं. इस अभियान के दौरान दो बंदूक, एक पिस्टल, जिलेटिन, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर सहित नक्सलियों के छुपाए कई सामान बरामद किए गए हैं. सीआरपीएफ 158 बटालियन और गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर रविंद्र गंजू और उसके साथियों के जंगल में सक्रिय होने की सूचना पर दबिश दी थी. टीम के आने की धमक सुनते ही नक्सली भाग निकले.

जिला पुलिस और सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमांडेंट प्रभात कुमार संदवार के नेतृत्व में जमटी जंगल में सर्च अभियान चलाया गया. सुरक्षाबल के जवानों ने इस दौरान जंगल में जमीन के नीचे प्लास्टिक में बांधकर रखे गए हथियार बरामद किए. हथियार बरामद करने के बाद घंटों तक जवानों ने नक्सलियों की तलाशी में अभियान चलाया, लेकिन सुरक्षाबलों को सफलता नहीं मिली. जानकारी के अनुसार बीते दिनों यह अभियान चलाया गया था. स्थानीय पुलिस इस कार्रवाई को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मान रही है.

आपको बता दें कि 31 मई को मरवा जंगल में पुलिस व भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक नक्सली मारा गया था. वहीं 10-12 नक्सली भाग निकले थे. इसके बाद पुलिस जिले के विभिन्न इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार तलाशी अभियान चला रही है. सीआरपीएफ के कमांडेंट ने कहा कि जमटी जंगल में नक्सलियों की सक्रियता की सूचना मिली थी. इसके आधार पर ही स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी अभियान चलाया गया, तो जमीन के नीचे छुपाकर रखे गए हथियार बरामद हुए. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान लगातार जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में तेजी से विकसित हो रही है एक नई चित्रकला शैली

ओडिशा-बंगाल में तबाही मचाने के बाद झारखंड पहुंचा 'यास' तूफान, बिहार के कई जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान यास का कहर: ओडिशा में सड़कें टूटी, चेकपोस्ट हवा में उड़े, बंगाल, झारखंड में भारी बारिश

झारखंड से युवती का अपहरण कर मुम्बई ले जा रहे तीन बदमाशों को जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा

झारखंड सरकार ने लिया नि:शुल्क कफन मुहैया कराने का फैसला, भाजपा ने बताया अपरिपक्वता की पराकाष्ठा

झारखंड सरकार ने लिया नि:शुल्क कफन मुहैया कराने का फैसला, भाजपा ने बताया अपरिपक्वता की पराकाष्ठा

Leave a Reply