महाराष्ट्र: यूट्यूब में वीडियो देखकर बना लिया बम, फिर थाने पहुंच गया जमा कराने

महाराष्ट्र: यूट्यूब में वीडियो देखकर बना लिया बम, फिर थाने पहुंच गया जमा कराने

प्रेषित समय :11:00:30 AM / Mon, Jun 14th, 2021

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित नंदनवन पुलिस स्टेशन के कर्मचारी उस वक्त चौंक गए जब एक व्यक्ति पुलिस थाना परिसर में एक बैग लेकर दाखिल हुआ. उसने कहा कि जो बैग वह लिए है उसमें बम है और वह बैग उसे एक कॉलेज के पास लावारिस हालत में मिला है. यह घटना शनिवार शाम की है और व्यक्ति की पहचान 25 वर्षीय राहुल पगाड़े के तौर पर की गई है.

युवक ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया कि यूट्यूब पर वीडियो देखकर उसने खुद ही पेट्रोल की बोतल और बैटरी की मदद से विस्फोटक तैयार किया था. हालांकि अधिकारियों ने आतंकवाद से इसका कोई भी संबंध होने की आशंका से इनकार किया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पगाड़े ने पूछताछ के दौरान बताया कि वीडियो देख कर उसने बम बनाना सीखा. खुद भी उसने ट्राई किया और बम बना दिया. इसमें उसने कुछ चीजों की मदद ली लेकिन इसके बाद पगाड़े डर गया और उसने विस्फोटक पुलिस को सौंपने का निर्णय किया.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पगाड़े का बम लगाने या किसी को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. वह एक सैलून में काम करता है और शहर के साईबाबा नगर इलाके में किराए के मकान में रहता है. उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और तीनों बहनों का विवाह हो चुका है. उसने वीडियो देख कर बम बनाना सीखा, लेकिन जब वो तैयार हो तो पगाड़े डर गया इसलिए उसने विस्फोटक पुलिस को सौंपने का निर्णय किया.

हालांकि पूछताछ में पहले पगाड़े ने बताया कि उसे बम वाला बैग केडीके कॉलेज के पास से मिला, लेकिन उसके बयान से संदेह पैदा हुआ और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने खुद ही विस्फोटक बनाने की जानकारी दी. पगाड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना बना सकते हैं सरकार, बयान के बाद बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

एमपी-महाराष्ट्र में 13 स्थानों पर सीबीआई का छापा, जबलपुर पहुंची एक टीम

महाराष्ट्र: बंबई हाईकोर्ट ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द किया

Leave a Reply