यूपी के उन्नाव में सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत के बाद बवाल, पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल

यूपी के उन्नाव में सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत के बाद बवाल, पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल

प्रेषित समय :18:19:51 PM / Wed, Jun 16th, 2021

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मंगलवार को सड़क हादसेमें एक्सयूवी कार की टक्कर से बाइक सवार 2 दोस्तों की मौत होने के बाद परिजनों और गांववालों का आक्रोश दूसरे दिन भी कम नहीं हुआ. मृतक के परिजनों ने आज सुबह उन्नाव-शुक्लागंज मुख्य मागज़् पर मुआवजा और कार मालिक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव रखकर जाम लगा दिया. जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भीड़ ने जमकर पथराव कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई. हिंसक पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया.

बताया जा रहा है कि बुधवार को सुबह एक बार फिर मृतकों के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ उन्नाव-शुक्लागंज राजधानी मार्ग पर अकरमपुर में रास्ता जाम कर दिया. जाम की सूचना पर एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. तभी भीड़ में शामिल युवकों ने हंगामा करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई और पुलिसकर्मियों ने भागकर जान बचाई. पथराव में 15 से अधिक महिला व पुरुष पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद एएसपी शशिशेखर सिंह स्वाट टीम के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया.

वहीं करीब दो घंटे तक हिंसक प्रदर्शन चलता रहा. पुलिस ने पथराव में शामिल 35 को हिरासत में लिया है. वहीं कई को चिन्हित किया जा रहा है. वहीं घायल पुलिसकर्मियों का मेडिकल कराकर बलवा एक्ट, कोविड-19 गाइडलाइन उल्लंघन, सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया गया है. एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है. एसपी आनंद कुलकर्णी ने जिला अस्पताल जाकर घायल पुलिसकर्मियों का हाल जाना है.

गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव देवी खेड़ा निवासी राजेश व विनय बाइक से उन्नाव शहर आ रहे थे. तभी मगरवारा चौकी के करीब रांग साइड से आ रही एक्सयूवी कार ने बाइक सवार दोस्तों को सामने से टक्कर मार दी. हादसे में दोनों की मौत हो गई. राजेश की बहन की 17 जून को बारात आनी है, कल हादसे के बाद शाम को भी जिला अस्पताल पीएम हाउस के सामने मृतक के परिजनों ने मुआवजा व वाहन मालिक की गिरफ्तारी को लेकर जाम लगाया. एसडीएम सदर ने समझा-बुझाकर शांत कराकर उन्हें सड़क से हटवाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: GRP-RPF ने रेलवे स्‍टेशन से दुर्लभ प्रजाति के 46 जोड़ी कछुए किए बरामद

यूपी के इस अस्पताल में मुर्दों को लगाया जाता था रेमडेसिविर इंजेक्शन, सिस्टर इंचार्ज और फार्मासिस्ट सस्पेंड, 8 को नोटिस

यूपी के महराजगंज में निकाहनामा पढ़ते वक्त हकलाने लगा दूल्हा, हुआ शक, खुल गई पोल, फिर यह हुआ

एमपी, यूपी के बाद अब गुजरात में भी लागू हुआ लव जिहाद कानून, जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर 4 से 7 साल की कैद

यूपी: बीएसपी के 9 बागी विधायक अखिलेश यादव से मिले, छोड़ सकते हैं मायावती का साथ

Leave a Reply