यूपी: बीएसपी के 9 बागी विधायक अखिलेश यादव से मिले, छोड़ सकते हैं मायावती का साथ

यूपी: बीएसपी के 9 बागी विधायक अखिलेश यादव से मिले, छोड़ सकते हैं मायावती का साथ

प्रेषित समय :15:11:12 PM / Tue, Jun 15th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी करीब 8 माह बाद होने वाले चुनावों से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को झटका लगा है. बसपा के 9 बागी विधायक लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले. इनका बसपा छोड़, सपा में शामिल होना तय माना जा रहा है. जिन विधायकों ने अखिलेश से मुलाकात की, उनमें असलम राइनी (भिनगा), असलम अली चौधरी (ढोलाना), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर), हाकिम लाल बिंद (हांडिया), हरगोविंद भार्गव (सिधौली), सुषमा पटेल (मुंगरा), वंदना सिंह (सगड़ी), रामवीर उपाध्याय (सादाबाद) और अनिल सिंह (उन्नाव) शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा के 18 विधायक हैं, जिनमें से 9 पिछले साल राज्यसभा चुनाव से पहले बागी हो गए थे. इन्होंने दल-बदल कानून से बचने के लिए पार्टी तो नहींं छोड़ी, लेकिन अब अखिलेश यादव से मिलकर अपना सख्त रुख साफ कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम का उत्तर प्रदेश की राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा. अखिलेश यादव यह संदेश देना चाहते हैं कि प्रदेश में भाजपा का मुकाबला सपा ही कर सकती है. वहीं बसपा के लिए खुद को मजबूत करना मुश्किल होगा.

यूपी में 8 माह बाद विधानसभा चुनाव होना हैं. कांग्रेस ने पहले ही प्रियंका गांधी को मैदान में भेज दिया है. वहीं इस बार बहुमुखी मुकाबला हो सकता है. एक तरफ भाजपा और उसके सहयोगी दल हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा और बसपा हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के इस जिले में दो मुंह, दो कान और चार आंखों वाले बछड़े ने लिया जन्म, लोगों ने समझा कुदरत का चमत्कार

यूपी में लापरवाही की पराकाष्ठा: मृत शिक्षक की लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गैरहाजिर होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम

यूपी में अब तंबाकू, सिगरेट बेचने से पहले लेना होगा लाइसेंस, योगी सरकार का बड़ा निर्णय

यूपी के प्रतापगढ़ में कोरोना माता के मंदिर में प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर, यह है कारण

यूपी: कार्यवाही से बचने सरकारी खजाने में जमा करा दिये रिश्वत के 54 लाख, फिर भी नहीं बच पाये अधिकारी-कर्मचारी

Leave a Reply