टीम इंडिया की Playing 11 में इशांत शर्मा खेलेंगे, मोहम्मद सिराज बाहर

टीम इंडिया की Playing 11 में इशांत शर्मा खेलेंगे, मोहम्मद सिराज बाहर

प्रेषित समय :08:15:07 AM / Fri, Jun 18th, 2021

लंदन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को जगह नहीं मिली है. इशांत शर्मा को मौका दिया गया है. भारतीय टीम साउथैंप्टन में दो स्पिनर्स के साथ उतरेगी. टीम में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को मौका मिला है. वहीं हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली जो हाल ही में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेले थे, हालांकि उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

WTC Final के लिए टीम इंडिया की Playing 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा.

सिराज पर इशांत शर्मा को क्यों मिली तरजीह?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्लेइंग इलेवन के लिए मोहम्मद सिराज को बड़ा दावेदार माना जा रहा था. क्योंकि इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में कमाल का प्रदर्शन किया था. खुद ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वॉर्नर का मानना था कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा कठिनाई सिराज का सामना करने में हुई. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया ने इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में चुना. इशांत शर्मा टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं, वो 101 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इंग्लैंड में वो 12 टेस्ट मैच में 43 विकेट ले चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज, कोहली को एक स्थान का फायदा

विंबलडन और टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला इकलौता भारतीय सालों से लापता

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी न्यूजीलैंड, भारत दूसरे स्थान पर खिसका

गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, बने इंग्लैंड के लिये सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले न्यूजीलैंड को झटका, फाइनल नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन

Leave a Reply