प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा: देशभर में तैयार होंगे एक लाख से ज्यादा ट्रेंड फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स

प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा: देशभर में तैयार होंगे एक लाख से ज्यादा ट्रेंड फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स

प्रेषित समय :12:21:05 PM / Fri, Jun 18th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 6 नए कस्टमाइज क्रैश कोर्स पेश किये जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इससे देशभर में एक लाख से ज्यादा ट्रेंड कोरोना वॉरियर्स तैयार होंगे. इस शुभारंभ के साथ 26 राज्यों के 111 प्रशिक्षण केन्द्रों में इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें अपनी तैयारियों को और अधिक बढ़ाना होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि ये वायरस हमारे बीच अभी भी है. इसके म्यूटेट होने की संभावना भी बनी हुई है. इसलिए हर इलाज और सावधानी के साथ आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमें देश की तैयारियों को बढ़ाना होगा. इसी लक्ष्य के साथ देश में एक लाख फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर तैयार करने का महाअभियान शुरू हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि अस्पतालों तक ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जल्दी से पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरतें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ रही वर्तमान फोर्स को सपोर्ट करने के लिए देश में करीब 1 लाख युवाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है. ये कोर्स 2-3 महीने में ही पूरा हो जाएगा, इसलिए ये लोग तुरंत काम के लिए उपलब्ध भी हो जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि इस अभियान से कोविड से लड़ रही हमारी हेल्थ सेक्टर की फ्रंटलाइन फोर्स को नई ऊर्जा भी मिलेगी और हमारे युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्वी यूपी और बिहार में झमाझम बारिश, दिल्लीवासियों को करना होगा इंतजार

दिल्ली में अभिनेत्री स्वरा भास्कर और ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ केस दर्ज

पछुआ हवाओं ने रोकी बादलों की राह, दिल्ली में एक हफ्ते देरी से आ सकता है मानसून

दिल्ली दंगा मामले में नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल तन्हा को दिल्ली हाई कोर्ट से मिली जमानत

यूपी पहुंचा मानसून, दिल्ली में बारिश के लिये करना होगा और इंतजार

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने कहा, एक देश-एक राशन कार्ड मामले में दिल्ली सरकार ने किया गुमराह

Leave a Reply