जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 28 जून, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 28 जून, 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

प्रेषित समय :20:41:29 PM / Sat, Jun 19th, 2021

मेष राशि:- शुभ बीतेगा सप्ताह मेष राशि वालों का,

मानसिक और शारीरिक रूप से इस सप्ताह आप स्वयं को बेहद मजबूत महसूस करेंगे. आपकी सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आपके साथ रहने वालों को भी मिलेगा. मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में इस सप्ताह जबर्दस्त तरीके से वृद्धि होने वाली है. घर-परिवार में भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. निजी जीवन में संबंध मधुर रहेंगे. परिवार के साथ किसी मांगलिक प्रसंग में शामिल होने का मौका मिलेगा. नव दंपतियों को संतान सुख प्राप्त होगा. कार्य-व्यवसाय, नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे. एक से अधिक परियोजनाओं से धन प्राप्त होगा. संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो वक्त अच्छा है, ले सकते हैं. सेहत अच्छी रहेगी.

वृष राशि:- उलझ सकते हैं आर्थिक मामले,

वृष राशि वालों को इस सप्ताह हर मामले में बेहद संतुलित तरीके से रहना है, चाहे वह खानपान का मामला हो या परिजनों-मित्रों से व्यवहार करने का. आपका संतुलित और संयमित व्यवहार मानसिक रूप से आपको भी कूल रखेगा और आपके संपर्क में आने वालों को भी सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. इस सप्ताह आर्थिक मामले उलझ सकते हैं. इसलिए किसी योजना में पैसा फंसाने से पहले सारा आकलन अच्छे से कर लें. पारिवारिक स्थिति की बात करें तो महिलाओं को ससुराल पक्ष के लोगों से विवाद की स्थिति बन सकती है. इस सप्ताह आप नया कार्य व्यवसाय प्रारंभ करना चाहते हैं तो थोड़ा रूक जाएं, पहले अच्छे से मार्केट रिसर्च करें फिर आगे बढ़ें.

मिथुन राशि:- बड़ा फैसला लेने का वक्त है

मिथुन राशि के जातक यह अच्छे से समझ लें कि बुरे काम का नतीजा बुरा ही होता है. इसलिए यदि आप किसी के साथ बुरा करेंगे या किसी का हक मारने की कोशिश करेंगे तो आपको भी बदले में वैसा ही कुछ भुगतना पड़ेगा. सत्य के मार्ग पर चलें. इस राशि के धार्मिक प्रवृत्ति के लोग अपने ईष्ट देव और गुरु की आराधना जरूर करें. सप्ताह के मध्य में धन संबंधी कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. परिवार में वैवाहिक आयोजन होंगे. संतान सुख की प्राप्ति होगी. नए प्रेम संबंध प्राप्त होंगे. बुजुर्ग लोग अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. इस दौरान अधिक यात्राएं ना करें, बाहरी खानपान से बचें. घर का शुद्ध सात्विक भोजन ग्रहण करें. नौकरीपेशा कार्य सामान्य तरीके से करते रहें.

कर्क राशि:- सेहत का रखें ध्यान,

पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के संकेत हैं. सामाजिक जीवन में आपके योगदान पर विशेष सम्मान मिल सकता है. भाई-बंधुओं के साथ संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद समाप्त होगा. आपकी तालमेल से समस्या का हल निकल आएगा. इस सप्ताह आपको संतुलित खानपान रखना है. सेहत बिगड़ सकती है इसलिए सर्दी से खुद का बचाव करें. एक बात का विशेष ध्यान रखें, धन के मामले में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करना महंगा पड़ सकता है. बीमा कंपनियों के झांसे में बिलकुल ना आएं. दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जाने का योग बनेगा. परिवार में मांगलिक धार्मिक प्रसंग आएंगे. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है.

सिंह राशि:- वक्त अच्छा है...

सिंह राशि वालो का  सप्ताह में अपनी उपलब्धियों की खुशियां मनाएंगे. आपको कोई बड़ा सम्मान हासिल हो सकता है. लेखक, मीडियाकर्मी, डॉक्टर, वकील, इन प्रोफेशन से जुड़े इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह शुभ है. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. एक से अधिक साधनों से आय प्राप्त होगी. भूमि, भवन, संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. व्यापारी लोग अपने कार्य का विस्तार करें, लाभ होगा. नौकरीपेशा के लिए वक्त ठहराव वाला है, जो जैसा है उसे वैसा ही चलने दें. नए प्रेम प्रसंग प्राप्त होंगे. पुराने संबंधों में मधुरता आएगी. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. संतान की ओर से उत्साहवर्धक समाचार प्राप्त होगा. सेहत सामान्य रहेगी.

कन्या राशि:- धोखा मिल सकता है, सावधान रहें,

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह कई तरह के शारीरिक कष्ट आ सकते हैं. पेट संबंधी कोई रोग उभर सकता है. वाहन चलाते समय भी सावधानी रखें, किसी प्रकार की चोट लग सकती है. इस राशि की स्त्रियों को परिवार में सामंजस्य बैठाने में दिक्कत आएगी. संतानपक्ष की गतिविधियों पर नजर रखें. निवेश ना करें. कोई व्यक्ति धोखा दे सकता है. बुरे कर्मों का फल अवश्य भुगतना पड़ता है, इस बात को ध्यान में रखते हुए संयमित जीवन व्यतीत करें. जीवनसाथी के साथ चल रहा मनमुटाव दूर करने के लिए साथ बैठकर बात करें. किसी तरह भी विवाद को सुलझाने का प्रयास करें. प्रेमी-प्रेमिका अपने संबंधों में पारदर्शिता रखने का प्रयास करें.

तुला राशि:- भविष्य की योजनाएं बनाएं,

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह बेहद सावधान रहने की जरूरत है. खासकर धन के मामले में धोखा खा सकते हैं. बड़ा निवेश करते समय या कोई नया कार्य प्रारंभ करते समय अत्यंत सावधानी रखें. जरूरत हो तो परिवार के वरिष्ठ और अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लें. पारिवारिक समागम, मांगलिक कार्यों में जाने का योग बनेगा. इस सप्ताह सेहत अच्छी रहेगी. पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा. सकारात्मक ऊर्जा और मानसिक शांति के लिए ध्यान, योग का सहारा लें. रिश्तों में मधुरता के पारदर्शिता रखना आवश्यक है. नौकरीपेशा लोग अपने काम पर फोकस करते हुए भविष्य की योजनाओं पर काम शुरू करें.

वृश्चिक राशि:- परेशानियां बढ़ा सकता है सप्ताह,

वृश्चिक राशि वालों के लिए थोड़ा उथल-पुथल वाला साबित हो सकता है यह सप्ताह. यदि आपने किसी के साथ जानबूझकर बुरा किया है तो उससे तुरंत माफी मांग लीजिए, वरना उसका परिणाम खराब भी हो सकता है. आपके पारिवारिक और सामाजिक संबंध बिगड़ सकते हैं. इसके कारण आपको भारी मानसिक कष्ट होगा और आप बीमार पड़ जाएंगे. धन संपत्ति संबंधी मामले गड़बड़ा सकते हैं. निवेश बिलकुल ना करें. एक सुकून की बात यह है कि सप्ताह के अंत में आप कुछ राहत महसूस करेंगे. यदि आपने सभी के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार किया तो कई परेशानियां स्वत: दूर हो जाएंगी. किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय अच्छी तरह पढ़ लें, फिर करें.

धनु राशि:- काम पर ध्यान लगाएं,

धनु राशि वालो के लिए यह सप्ताह मानसिक रूप से परेशान करने वाला साबित हो सकता है. पिछले कुछ समय से चली आ रही कार्य-व्यवसाय की अनिश्चितता इस सप्ताह भी दूर होती नजर नहीं आ रही है. किसी परिजन या उच्चाधिकारी से सलाह मशविरा करें. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन भविष्य के लिए कोई ठोस योजना बनाकर उस पर काम शुरू करें. यदि पहले से कोई काम चल रहा है तो जरूरत है उस पर पूरा ध्यान देने की. सेहत सामान्य रहेगी, सर्दी से खुद का बचाव करें. पारिवारिक, सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मांगलिक प्रसंग, धार्मिक आयोजनों में जाने का अवसर आएगा. इस सप्ताह पैसों की बचत करने पर ध्यान लगाएं.

मकर राशि:- साकार होंगी पुरानी योजनाएं,

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा बीतने वाला है. आपकी पुरानी योजनाएं साकार होंगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. संबंधों में मधुरता आएगी. जीवनसाथी के साथ चल रहा मनमुटाव दूर होगा और आप एक सुखद समय व्यतीत करेंगे. घर-परिवार में मांगलिक प्रसंग होगा. यात्राएं होंगी. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्य पर फोकस करना है. व्यापारी कार्य विस्तार कर सकते हैं. किसी बड़ी योजना के लिए ऋण लेना पड़ सकता है. संतान पक्ष की ओर से उत्साहवर्धक समाचार प्राप्त होगा. अविवाहितों के विवाह की बात इस सप्ताह बन जाएगी. प्रॉपर्टी में निवेश फायदे का सौदा होगा.

कुम्भ राशि:- खत्म होंगी परेशानियां,

कुम्भ राशि के जातकों का अधिकांश समय यात्राओं में बीतेगा, सुखद यह है कि ये यात्राएं शुभ कार्यों, मांगलिक प्रसंगों के संबंध में होगी. इस सप्ताह मानसिक परेशानियों का अंत होगा. धन की आवक अच्छी होगी. कंस्ट्रक्शन, इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. निवेश के लिए यह समय बेहतर है, लेकिन आपको पैसों की बचत पर भी ध्यान लगाने की जरूरत है. अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. सेहत सामान्य रहेगी, बाहरी खानपान से बचें. प्रेम प्रसंगों के मामलों में लकी साबित होंगे. सफल वैवाहिक जीवन के लिए जरूरी है कि आप जीवनसाथी की बातों को ध्यान से सुनें, विवाद की स्थिति बनें तो चिल्लाने की बजाय शांति से बैठकर बातें करें.

मीन राशि:- अविवाहितों की बात बन जाएगी,

मीन राशि के लिए समय तरक्की वाला है. यंग प्रोफेशनल्स को आगे बढ़ने के अनेक अवसर मिलेंगे. फ्रेशर्स को मल्टीनेशनल कंपनियों से अच्छे ऑफर आ सकते हैं. मेडिकल और कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा बीतेगा. सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों को मौके मिलेंगे. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे और संभव है कि उनकी बात बन भी जाएगा. सेहत के मामले में सप्ताह थोड़ा गड़बड़ रह सकता है. खानपान का ध्यान रखें, अधिक मिर्च-मसाले वाला भोजन दिक्कत दे सकता है. परिजनों के साथ रिश्ते सुधारने के लिए आपको खुद पहल करना होगी. अपने क्रोध और वाणी पर संयम रखना जरूरी है. इस सप्ताह धन की आवक अच्छी होगी.

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें - 9131366453

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूजा-प्रयोग-ज्योतिष की उपयोगिता क्या है? जून माह 2021 का मासिक राशिफल...

जून माह में ग्रहों का राशि परिवर्तन और ज्योतिष शास्त्र फलकथन

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से जून 2021 का मासिक राशिफल

प्रश्न ज्योतिष से जान सकते कि कोई घटना घटित होगी या नहीं?

Leave a Reply