जो बाइडेन के कुत्ते ‘चैंप’ की मौत, राष्ट्रपति ने बयान जारी कर कहा- उसकी याद आएगी

जो बाइडेन के कुत्ते ‘चैंप’ की मौत, राष्ट्रपति ने बयान जारी कर कहा- उसकी याद आएगी

प्रेषित समय :11:10:07 AM / Sun, Jun 20th, 2021

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया कि उनके कुत्ते ‘चैंप’ की घर में मौत हो गइ है. जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता 13 वर्ष का था. बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने एक बयान में कहा, ‘13 साल से वह हम सबका चहेता साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे बहुत प्यार करता था. बाइडेन का यह बयान राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर डाला गया है. परिवार डेलावेयर के विलमिंगटन में अपने घर में वीकेंड मना रहा है.

बयान में कहा गया है, ‘हमारे सबसे खुशी के पलों में और दुख के दिन में वह हमारे साथ था और हमारी किसी भी अव्यक्त भावना को वह समझ जाता था.’ चैंप इस परिवार के साथ साल 2008 से रह रहा था. उस समय बाइडेन अमेरिका के उपराष्ट्रपति थे और बराक ओबामा राष्ट्रपति थे. चैंप की मौत के बाद परिवार में जर्मन शेफर्ड नस्ल का एक कुत्ता ‘मेजर’ है जो बाइडेन परिवार में 2018 में शामिल हुआ था

व्हाइट हाउस में चार साल बाद कोई जानवर रहने आए थे. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समय यहां कोई जानवर नहीं था. ट्रंप 1860 के दशक के राष्ट्रपति एंड्रयू जॉनसन के बाद पहले ऐसे राष्ट्रपति रहे हैं, जिनके पास कोई कुत्ता और बिल्ली नहीं थे. इससे पहले मार्च महीने में खबर आई थी कि बाइडेन के पालतू कुत्तों मेजर और चैंप को डेलावेयर  भेजा गया था. क्योंकि इनमें से एक कुत्ते ने सीक्रेट सर्विस एजेंट पर हमला किया था. जिससे अधिकारी घायल हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत बायोटेक को बड़ा झटका, अमेरिका ने कोवैक्सीन टीके को नहीं दी मंजूरी, ये है कारण

कोरोना काल में ड्रग्स सप्लायर इमरजेंसी फूड सप्लाई के नाम पर अमेरिका से भेज रहे ड्रग्स, NCB ने की कार्रवाई

अमेरिका का भारत के खिलाफ टैरिफ वॉर, 26 वस्तुओं पर बढ़ाए 25 फीसदी टैक्स, बाइडन ने डीएस लगाने का लिया बदला

अमेरिका में ग्रीन कार्ड पर हर देश के लिए 7% की सीमा हो सकती है खत्म

अमेरिका के शीर्ष महामारी विशेषज्ञ डॉ फाउची का ईमेल हुआ लीक, सामने आये चीन से संबंध

Leave a Reply