गुजरात में आगामी 4 वर्षों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा, 2-व्हीलर के लिए 20 हजार और 4-व्हीलर के लिए डेढ़ लाख रु. की सब्सिडी

गुजरात में आगामी 4 वर्षों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा, 2-व्हीलर के लिए 20 हजार और 4-व्हीलर के लिए डेढ़ लाख रु. की सब्सिडी

प्रेषित समय :16:11:36 PM / Tue, Jun 22nd, 2021

गांधीनगर. गुजरात में अगले चार साल के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा कर दिया गया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी में दी जाने वाली सब्सिडी की जानकारी दी. इसके तहत 2-व्हीलर के लिए 20 हजार रुपए और 4-व्हीलर के लिए 1.5 लाख रुपए की सब्सिडी देने की घोषणा की गई है. इस तरह इस पॉलिसी की घोषणा करने वाला गुजरात देश का पहला राज्य बन गया है.

एक नई शुरुआत करने जा रहा है गुजरात - रूपाणी

हम एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं. पेट्रोल-डीजल की खपत कम करने के लिए ई-व्हीकल का उपयोग करें. ई-वाहनों से प्रदूषण भी कम किया जा सकेगा. गुजरात ई-व्हीकल पर चार वर्षों के लिए सब्सिडी देने वाला पहला राज्य बन गया है. इस पॉलिसी से अधिक से अधिक लोगों को ई-व्हीकल खरीदने में आसानी होगी..

500 जगह चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे

सीएम रूपाणी ने आगे कहा कि ई-व्हीकल से जुड़ी सबसे बड़ी दिक्कत चार्जिंग स्टेशनों की है, लेकिन हम इस समस्या को बहुत तेजी से खत्म करने जा रहे हैं. शुरुआत में ही हम 500 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रहे हैं. वहीं, 250 स्टेशनों के लिए स्वीकृति भी दे दी गई है. इसके अलावा बैटरी स्वेपिंग स्टेशन को भी प्रोत्साहन दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के नदी और तालाब में कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप, साबरमती नदी में फैला वायरस

गुजरात में साबरमती नदी के पानी में मिला कोरोना वायरस, सभी सैंपल पाए गए पॉजिटिव

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला: गुजरात से लाए गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर लिया गया चार दिन का रिमांड

गुजरात के आणंद में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-कार की टक्‍कर में 10 की मौत

अब जबलपुर में होगी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के मास्टर माइंड से पूछताछ, गुजरात से लेकर आ रही पुलिस, देखे वीडियो

Leave a Reply