आपातकाल के दौरान कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मूल्यों को रौंदा, इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता: पीएम मोदी

आपातकाल के दौरान कांग्रेस ने लोकतांत्रिक मूल्यों को रौंदा, इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता: पीएम मोदी

प्रेषित समय :11:11:27 AM / Fri, Jun 25th, 2021

नई दिल्ली. देश में 1975 में आपातकाल को आज 46 वर्ष पूरे हुए हैं और इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने आपातकाल लगाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के ऊपर निशाना साधा है और आपातकाल को लोकतंत्र का काला दिवस बताते हुए कहा कि इसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 1975 में आपातकाल लगाकर कांग्रेस पार्टी ने लोकतांत्रिक मूल्यों को रौंदा था. आज ही के दिन 1975 में उस समय की इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की थी.

आपातकाल लगने के 46 वर्ष पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन सभी लोगों को याद किया, जिन्होंने आपातकाल लगाए जाने का विरोध किया था और भारतीय लोकतंत्र को बचाया था. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश आपातकाल के काले दिन को कभी नहीं भुलाया जा सकता और 1975 से 1977 के दौरान संस्थानों को सुनियोजित तरीके से खत्म किया गया. 1975 से 1977 के दौरान देश में आपातकाल लगाया गया था.

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आपातकाल को लेकर कांग्रेस पार्टी के ऊपर निशाना साधा. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 1975 में एक परिवार के विरोध में उठने वाले स्वरों को कुचलने के लिए आपातकाल को थोपा गया था। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह बात कही है.

अमित शाह ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, एक परिवार के विरोध में उठने वाले स्वरों को कुचलने के लिए थोपा गया आपातकाल आजाद भारत के इतिहास का एक काला अध्याय है. 21 महीनों तक निर्दयी शासन की क्रूर यातनाएं सहते हुए देश के संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए निरंतर संघर्ष करने वाले सभी देशवासियों के त्याग व बलिदान को नमन.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक के बाद बोले पीएम मोदी: कहा कम होगी दिल्ली और दिल की दूरी

इज़रायली दूतावास विस्फोट मामला: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 छात्रों को हिरासत में लिया

गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को एक हफ्ते और करना होगा बारिश का इंतजार

अब दिल्ली बीजेपी में रार, वॉट्सऐप ग्रुप से बग्गा सहित कई प्रवक्ताओं को निकाला

दिल्ली की तोमर कॉलोनी, यहां लोग घरों में नहीं बल्कि बेसमेंट में रहते हैं

Leave a Reply