मुकेश अंबानी ने दो दिन में गंवाए 28,279 करोड़ रुपये, अडानी को भी नुकसान

मुकेश अंबानी ने दो दिन में गंवाए 28,279 करोड़ रुपये, अडानी को भी नुकसान

प्रेषित समय :11:10:27 AM / Sat, Jun 26th, 2021

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को 44वीं एजीएम हुई लेकिन इसमें की गई घोषणाएं बाजार को रास नहीं आई। गुरुवार को रिलायंस के शेयर में 2.35 फीसदी की गिरावट आई थी जबकि शुक्रवार को इसमें 2.28 फीसदी की गिरावट रही। इससे एशिया और भारत के सबसे बड़े रईस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में दो दिन में 3.81 अरब डॉलर यानी करीब 28,279 करोड़ रुपये की गिरावट आई। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक वह 80 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 12वें और एशिया में पहले नंबर पर बने हुए हैं।

रिलायंस का शेयर 16 सितंबर 2020 को 2,369 रुपये के रेकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था। इसके साथ ही अंबानी की नेटवर्थ 90 अरब डॉलर पहुंच गई थी और वह दुनिया के अमीरों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए थे। लेकिन इसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट से उनकी नेटवर्थ में कमी आई और वह टॉप 10 से बाहर हो गए। इस साल उनकी नेटवर्थ 5.16 अरब डॉलर बढ़ी है। एशिया में अंबानी के बाद चीन के झोंग शैनशैन दूसरे स्थान पर और गौतम अडानी तीसरे स्थान पर हैं।

अडानी को भी नुकसान

इस बीच अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी शुक्रवार को 75.4 करोड़ डॉलर की गिरावट आई। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक अडानी के नेटवर्थ अब 63.7 अरब डॉलर रह गई है। एक समय उनकी नेटवर्थ 77 अरब डॉलर पहुंच गई थी लेकिन पिछले हफ्ते अडानी ग्रुप के शेयरों में नुकसान से वह एशिया में तीसरे नंबर पर खिसक गए। दुनिया के अमीरों की सूची में वह 15वें नंबर पर हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल हुए सऊदी अरामको के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में शामिल होगा सऊदी अरामको का प्रतिनिधि, 24 को है एजीएम

ऊंचाई से 314 अंक फिसलकर बंद हुआ सेंसेक्स, रिलायंस और बैंकिंग शेयरों में रही बिकवाली

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप की इस कंपनी को खरीदेगी Authum

रिलायंस जियो का धमाका, लॉन्च किया 'जियोफाइबर पोस्टपेड'

Leave a Reply