जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमले के पीछे पाकिस्तानी हाथ, डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया ये आतंकी हमला

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमले के पीछे पाकिस्तानी हाथ, डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया ये आतंकी हमला

प्रेषित समय :17:37:32 PM / Sun, Jun 27th, 2021

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जम्मू में इंडियन एयरफोर्स (ढ्ढ्रस्न) स्टेशन में हुए हमले को लेकर बड़ी जानकारी दी. उन्होंने ड्रोन से हुए इस हमले को आतंकवादी हमला बताया है. ड्रोन के जरिए आईईडी से हमला किया गया.

जम्मू के डीजीपी दिलबाग सिंह ने रविवार को जम्मू हवाई अड्डे पर उच्च सुरक्षा वाले भारतीय वायु सेना स्टेशन पर हुए धमाकों के पीछे आतंकी हमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस, वायुसेना और अन्य एजेंसियां हमले की जांच कर रही हैं. विस्फोटकों से लदे दो ड्रोन तड़के करीब 1.40 बजे स्टेशन से टकराने से वायुसेना के दो जवान घायल हो गए. 6 धमाके सिर्फ 6 मिनट के अंदर ही हुए हैं.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि यह एक आतंकी हमला था. जो ड्रोन के जरिए आईईडी से किया गया. ड्रोन पर आईईडी बम के तौर पर इस्तेमाल किया गया. हमें घटना स्थल से कई सामान बरामद हुए हैं. इसके टुकड़े बरामद हुए हैं. उन्होंने साफ कहा कि आतंकवादी एक बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे. आतंकवादियों ने भीड़ में धमाके की भी साजिश रची थी. लेकिन वो कामयाब नहीं हुए.

हमले की जांच में कहा गया है कि आतंकवादियों ने जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन को निशाना बनाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है. जिससे दो आईएएफ कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि यह हमला आईईडी ब्लास्ट कर हमले को अंजाम दिया गया. विस्फोट वायुसेना बेस के हेलीकॉप्टर हैंगर के करीब हुआ.
भारतीय वायुसेना के एक गश्ती दल ने धमाके को देखा और घटनास्थल पर पहुंचे. एक दूसरे विस्फोटक को कुछ मिनट बाद गिराया गया, जिससे दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं. फिलहाल, अभी मामले की जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू एयरपोर्ट के अंदर टेक्निकल एरिया में हुआ ब्लास्ट, सुरक्षा एजेंसियों को आतंकी हमले का अंदेशा

उमर अब्दुल्ला की मांग: जम्मू-कश्मीर को पहले मिले राज्य का दर्जा फिर कराये जायें चुनाव

पीएम मोदी से बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हुई मीटिंग, कहा अब दिल्ली दूर नहीं

Leave a Reply