सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, जवाबी कार्रवाई में सेना ने 41 आतंकी मार गिराए, 8 सैनिक शहीद

सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, जवाबी कार्रवाई में सेना ने 41 आतंकी मार गिराए, 8 सैनिक शहीद

प्रेषित समय :17:01:38 PM / Mon, Jun 28th, 2021

मोगादिशु. सोमालिया के गलमुदुग राज्य में हुए आत्मघाती हमले में 41 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) के मुताबिक हमले में मारे गए सभी आतंकी अल-शबाब आतंकवादी संगठन के हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसएनए के कमांडर ने जानकारी देते हुए बताया है कि, विसिल में एक सुरक्षा शिविर के पास हुए आत्मघाती हमले में सेना के तीन सैनिक और गलमुदुग क्षेत्रीय अर्धसैनिक बलों के पांच सैनिक शहीद हुए हैं. वहीं हमले के दौरान घायल हुए स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को इलाज के लिए देश की राजधानी मोगादिशु ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

सरकार ने जाहिर की संवेदना

सोमालिया की सरकार ने रविवार को अल-शबाब द्वारा किए गए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही उन्होंने आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं. देश के उप सूचना मंत्री, अब्दिरहमान यूसुफ अल-अदाला ने अपने एक बयान में कहा कि, सरकार ने विसिल के लोगों की मदद करने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी थी. शहर के लोगों ने हमले के दौरान साहस का परिचय दिया. साथ ही आतंकवादियों द्वारा उनके शहर पर हमला करने के प्रयासों का विरोध भी किया.

सरकार विरोधी संगठन

गौरतलब है कि, अल-शबाब आतंकवादी संगठन लगातार देश की सरकार का विरोध करता रहा है. हाल के वर्षों में अफ्रीकन यूनियन मिशन टू सोमालिया और स्थानीय बलों द्वारा संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई में इसे देश के बहुत से इलाकों से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ये आतंकवादी संगठन अभी भी देश के कुछ हिस्सों में एक्टिव है. ऐसा माना जाता है कि अल-शबाब के आतंकियों की जड़े अमेरिका तक हैं. इतना ही नहीं अमेरिका ने सोमालिया के आतंकवादी संगठन अल-शबाब, के दो अमेरिकी आतंकवादी उमर शफीक हम्मामी और जेहाद सेरवान मुस्तफा की गिरफ्तारी पर 5 करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषित किया हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

चंपत राय ने रखा भूमि सौदे का पूरा लेखा-जोखा, कहा- दुष्प्रचार में विश्वास न करें भक्त

विश्व पर्यावरण दिवस: WCREU के महामंत्री मुकेश गालव ने किया पौधारोपण, कहा- प्रकृति को बचाना समय की आवश्यकता

भारतीय रेल जल्द बनेगी विश्व की पहली ग्रीन रेलवे, जानिए क्या क्या बदलेगा

Leave a Reply