गर्मी से बेहाल हुये दिल्लीवासी, बिहार-झारखंड में भारी बारिश के आसार

गर्मी से बेहाल हुये दिल्लीवासी, बिहार-झारखंड में भारी बारिश के आसार

प्रेषित समय :11:17:49 AM / Tue, Jun 29th, 2021

नई दिल्ली. देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पहुंच चुका है, लेकिन दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. यूपी-बिहार, मुंबई, दक्षिण और पूर्वोत्तर में मानसूनी बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्लीवासियों को फिलहाल गर्मी से इस हफ्ते राहत नहीं मिलेगी. क्योंकि मानसून की रफ्तार फिलहाल धीमी हो गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अभी छह दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं है. इसके अलावा बिहार और झारखंड में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही उत्तर प्रदेश में भी मानसून सक्रिय है. वहीं पूर्वांचल के कुछ जिलों में भी भारी बारिश हो के आसार जताए जा रहे हैं. ऐसे में यहां पर कई जिलों में येलो चेतावनी भी जारी की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार 1 जुलाई तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश और आंधी आ सकती है. उधर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित पर राजस्थान व मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क और हल्का गर्म रहेगा. इन चार दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल-सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. 30 जून और 1 जुलाई को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश के आसार जताए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1099 रुपये में करें हवाई सफर, आज है मानसून सेल का अंतिम दिन

जलवायु परिवर्तन के कारण बदल रहा है भारत के मानसून का मिजाज़

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की आईएमडी ने दी चेतावनी, इन स्थानों पर पहुंचा मानसून

किसानों के चेहरे पर लौटी खुशी, झारखंड में मानसून ने समय से पहले दी दस्तक

मानसून को आगे बढ़ने से रोक रही पछुआ हवाएं, दिल्ली-पंजाब पहुंचने में हो सकती है देरी

मानसून अपडेट: देश के अधिकांश राज्यों में बारिश की चेतावनी, दिल्ली को करना होगा इंतजार

Leave a Reply