ईरान समर्थक मिलिशिया ने लिया एयरस्ट्राइक का बदला, सीरिया में US आर्मी पर बरसाए रॉकेट

ईरान समर्थक मिलिशिया ने लिया एयरस्ट्राइक का बदला, सीरिया में US आर्मी पर बरसाए रॉकेट

प्रेषित समय :11:54:49 AM / Tue, Jun 29th, 2021

वाशिंगटन. इराक और सीरिया में ईरान समर्थक गुटों पर अमेरिकी वायुसेना के बमबारी के बाद अब सीरिया में सक्रिय मिलिशिया ने बदला लिया है. मिलिशिया ग्रुप ने सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर रॉकेट बरसाए हैं. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद अमेरिकी सेना भी हरकत में आ गई. उसने जवाबी कार्रवाई में सीरियाई गुटों के खिलाफ तोपों से जोरदार गोलीबारी की.

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी सैन्य मिशन के प्रवक्ता कर्नल वायने मारोट्टो ने ट्विटर पर सोमवार को लिखा कि स्थानीय समयानुसार सुबह 7 बजकर 44 मिनट पर सीरिया में अमेरिकी बलों पर रॉकेट से कई हमले हुए हैं. उन्होंने बताया कि इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ. फिलहाल हमलों से हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है.

इराक की सेना ने अमेरिकी हवाई हमलों की निंदा की थी. वहीं, मिलिशिया समूहों ने अमेरिका से बदले लेने की बात कही. पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि मिलिशिया समूह इन अड्डों का प्रयोग इराक में अमेरिकी सैनिकों के खिलाफ ड्रोन हमले के लिए कर रहे थे.

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने एयर स्ट्राइक के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि रविवार को अमेरिकी सेना ने तीन ऑपरेशन और हथियार भंडारण सुविधा को निशाना बनाया. इसमें से दो सीरिया में और एक इराक में थे. वायु सेना के F-15 और F-16 लड़ाकू विमानों द्वारा किए गए हमलों के वीडियो जारी कर पेंटागन ने एक टारगेट को उन्नत पारंपरिक हथियारों के शिपमेंट और ट्रांसफर के लिए एक समन्वय केंद्र के रूप में बताया.

किर्बी ने इराक पर हमलों को ‘रक्षात्मक’ करार देते हुए कहा था कि ये हमले ‘इराक में अमेरिकी हितों को निशाना बनाकर किए जा रहे ईरान समर्थित समूहों के हमलों’ के जवाब में किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इराक-सीरिया में अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक, ईरान समर्थित मिलिशिया ठिकानों को किया तबाह

इराक-सीरिया में अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक, ईरान समर्थित मिलिशिया ठिकानों को किया तबाह

ट्विटर से तकरार बढ़ी, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट 1 घंटे तक रखा सस्पेंड, अमेरिकी नियमों का हवाला

अमेरिका: जो बाइडन के बेटे ने कॉलगर्ल को दी 18 लाख की पेमेंट, लैपटॉप ने उगले सारे राज

अमेरिकी वैज्ञानिक को मिला गायब डाटा, दावा- वुहान लैब से ही फैला था कोरोनावायरस

हिंद महासागर में भारतीय वायुसेना और अमेरिकी सेना ने शुरू किया युद्धाभ्यास

Leave a Reply