इमरान खान को अफगान आतंकियों ने दिया बड़ा झटका, मार गिराए पाक सेना के पांच सैनिक

इमरान खान को अफगान आतंकियों ने दिया बड़ा झटका, मार गिराए पाक सेना के पांच सैनिक

प्रेषित समय :15:42:43 PM / Thu, Jul 1st, 2021

इस्लामाबाद. अफगानिस्तान में तालिबान सहित बाकी आतंकी संगठनों को शह देना पाकिस्तान को अब भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. मंगलवार को दो अलग-अगल आतंकी हमलों में पाकिस्तानी सेना के पांच जवान मारे गए. बताया जा रहा है कि इन हमलों में कई जवान घायल भी हुए हैं, जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने कबूला था कि तालिबानी आतंकियों के कई परिवार पाकिस्तान में पनाह लिए हुए हैं. पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी तालिबान के साथ पाकिस्तान के संबंधों को खुलेआम स्वीकार चुके हैं.

पाकिस्तानी सेना की प्रॉपेगैंडा विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ने बुधवार को एक बयान में कहा कि अफगानिस्तान के अंदर से आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के द्वातोई इलाके में एक सैन्य चौकी पर गोलीबारी की. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के दो जवान 43 साल के हवलदार सलीम और 35 साल के लांस नायक परवेज मारे गए. सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने अफगान के पक्तिका से पाकिस्तानी सेना के ऊपर यह हमला किया था.

आईएसपीआर के बयान में कहा गया है कि इस्लामाबाद लगातार काबुल से अपनी तरफ प्रभावी सीमा नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए कहता रहा है. दिखावे के लिए पाकिस्तान ने कहा कि वह आतंकवादी गतिविधियों के लिए अफगानिस्तान की धरती के लगातार इस्तेमाल की कड़ी निंदा करता है. जबकि पूरी दुनिया यह सच्चाई जानती है कि अफगानिस्तान के आतंकियों को पालने-पोसने में पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है.

इस बीच, दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले के तिआर्जा तहसील के न्यू कला में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. हमले में तीन जवान मारे गए, जबकि कई अन्य घायल हो गए. स्थानीय पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने हमले में रॉकेट और हल्की मशीनगनों का इस्तेमाल किया था. कई बार आपसी दुश्मनी के कारण ये आतंकी पाकिस्तानी सेना पर हमला कर देते हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कश्मीर मसला सुलझ जाए तो परमाणु बम जरूरी नहीं : इमरान खान

कश्मीर में पुरानी स्थिति बहाल करे भारत, तभी बातचीत करेगा पाकिस्तान: इमरान खान

चीन ने दिया पाक को झटका, अब नहीं देना चाहता ऋण, इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें

पीएम इमरान खान ने मारी पलटी: भारत से कपास व चीनी के आयात को मंजूरी देने से किया इनकार

पाकिस्तान : इमरान खान ने किया बड़ा बदलाव, हफीज शेख को हटाकर हम्माद अजहर को बनाया नया वित्त मंत्री

Leave a Reply