ऑस्कर कमेटी की सदस्य बनीं विद्या बालन और एकता कपूर

ऑस्कर कमेटी की सदस्य बनीं विद्या बालन और एकता कपूर

प्रेषित समय :13:34:40 PM / Fri, Jul 2nd, 2021

मुंबई. अमेजॉन प्राइम पर हाल ही में रिलीज हुई और लोगों द्वारा खूब पसंद की गई फिल्म शेरनी से एक बार फिर लोगों का दिल जीतने वाली विद्या बालन को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स ऐंड साइंसेंस की ओर से अपनी गवर्निंग बॉडी में शामिल किया है. उनके अलावा निर्माता एकता कपूर और शोभा कपूर को भी ऑस्कर की कमेटी में शामिल होने का निमंत्रण मिला है.

उल्लेखनीय है कि इस साल एकेडमी की ओर से दुनिया भर से कुल 395 सितारों, निर्माताओं, निर्देशकों और फिल्मों से जुड़े विभिन्न तरह के तकनीशियनों को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि इस साल भारत की ओर से विद्या बालन एकमात्र ऐसी कलाकार हैं जिन्हें एकेडमी ने अपनी गवर्निंग बॉडी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रण भेजा है. ऐसे में अब विद्या बालन के पास एकेडमी के लिए चुनी जाने वाली फिल्मों के लिए वोटिंग करने का अधिकार मिल गया है.

एकेडमी ने इस साल अपनी गवर्निंग बॉडी की जिस सूची में विद्या बालन को शामिल किया है, उसमें विद्या बालन के नाम के आगे उनकी दो बेहद चर्चित फिल्मों - 'कहानी' और 'तुम्हारी सुलु' का जिक्र किया गया है. बता दें कि विद्या बालन से पहले दिवंगत कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया, निर्माता और अभिनेता आमिर खान, निर्देशक आशुतोष गोवारीकर, संगीतकार ए. आर. रहमान, साउंड डिजाइनर रसूल पुकुट्टी को एकेडमी के सदस्यों के तौर पर शामिल किया जा चुका है.

गौरतलब है कि एकेडमी ने 2016 में दुनिया भर से रिकॉर्ड 928 लोगों में कमेटी में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा था जिसमें भारत से शाहरुख खान, दिवंगत सौमित्र चटर्जी, तब्बू, आदित्य चोपड़ा नसीरुद्दीन शाह, डॉली आहलूवालिया, बल्लू सलूजा, अनिल मेहता, मेहदाबी मुखर्जी जैसे नामों का शुमार था. 2020 में भी ऑस्कर कमिटी की ओर से कई भारतीय फिल्मकारों और तकनीशियनों को कमेटी में शामिल होने का निमंत्रण मिला था.

उल्लेखनीय है कि एकेडमी में शामिल किये जाने के बाद एबीपी न्यूज़ ने विद्या बालन से उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें  संपर्क किया मगर खबर लिखे जाने तक उनकी ओर से हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नवी मुंबई हवाई अड्डे के नामकरण के विरोध में प्रदर्शन, हज़ारों की संख्या में लोग पहुंचे CIDCO भवन

एमपी का युवक 10 पिस्टल के साथ मुंबई में गिरफ्तार, पूरा परिवार बंदूक बनाकर देश भर में बेचता था

मुंबई में फर्जी वैक्सीन ड्राइव चलाने वाले रैकेट का भंडाफोड़, पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति और फिल्मकार राज कौशल का निधन

निर्माता की बदतमीजी और भद्दे कमेंट से परेशान इस अभिनेत्री ने छोड़ी फिल्म

अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म इंडस्ट्री में हुए 16 साल, कहा- जब यहां आई तो मैं नाबालिग थी

Leave a Reply