भारतीय उच्चायोग परिसर में ड्रोन की खबर को पाकिस्तान ने दुष्प्रचार करार दिया

भारतीय उच्चायोग परिसर में ड्रोन की खबर को पाकिस्तान ने दुष्प्रचार करार दिया

प्रेषित समय :12:39:01 PM / Sat, Jul 3rd, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारत के इस दावे को खारिज किया कि यहां स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर पिछले सप्ताह एक ड्रोन उड़ते देखा गया था. इस्लामाबाद ने कहा कि दावे के समर्थन में कोई सबूत साझा नहीं किया गया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के ऊपर एक ड्रोन उड़ता देखा गया था और पाकिस्तान से घटना की जांच करने तथा इस तरह की ‘सुरक्षा चूक’ की पुनरावृत्ति रोकने को कहा गया है.

घटनाक्रम से अवगत लोगों ने नई दिल्ली में कहा कि भारतीय मिशन ने घटना को लेकर पाकिस्तान के समक्ष कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है. जम्मू में वायुसेना स्टेशन पर गत 27 जून को विस्फोटकों से लदे मानवरहित विमानों (ड्रोन) द्वारा हमला किए जाने के बाद भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान में बढ़ती चिंताओं के बीच इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन दिखने की खबर सामने आई है.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने यहां मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में, दावों को भारतीय दुष्प्रचार करार दिया. उन्होंने कहा, हमने भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान और भारतीय मीडिया के एक तबके में आईं खबरों को देखा है जिनमें इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग परिसर के ऊपर ड्रोन उड़ते देखे जाने का आरोप लगाया गया है. चौधरी ने कहा, इन निरर्थक दावों का कोई आधार नहीं है और आरोपों को साबित करने के लिए पाकिस्तान के साथ कोई सबूत साझा नहीं किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UAE ने भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा पर लगाया बैन

जम्मू में पाकिस्तान सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने चलाई गोलियां

मध्य प्रदेश: युवक ने अपने गांव को फेसबुक पर बताया मिनी पाकिस्तान, गिरफ्तार

उइगर मुसलमानों के मुद्दे पर बोला पाकिस्तान: चीन जो कह रहा, वही सही है

जम्मू एयरबेस हमले में चायना कनेक्शन, हाल ही में ड्रैगन ने पाकिस्तान को दिए थे ड्रोन

Leave a Reply