ट्विटर की फिर बढ़ीं मुसीबतें, दिल्ली में MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ शिकायत दर्ज

ट्विटर की फिर बढ़ीं मुसीबतें, दिल्ली में MD मनीष माहेश्वरी के खिलाफ शिकायत दर्ज

प्रेषित समय :09:31:57 AM / Sun, Jul 4th, 2021

नई दिल्ली. नए आईटी नियमों को लेकर सरकार से तनातनी के बीच ट्विटर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. गाजियाबाद में बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो वायरल करने के मामले में कानूनी पचड़े में फंसे ट्विटर इंडिया के एमडी एक और नई मुसीबत में फंस गए हैं. ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ दिल्ली में एक और मामला दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी और एक गैर-लाभकारी संगठन के खिलाफ दिल्ली पुलिस साइबर सेल के समक्ष शिकायत दर्ज की गई है. गौरतलब है कि इससे पहले गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के वायरल वीडियो और भारत के विवादित मैप से जुड़े मामले में ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज कराया जा चुका है. गाजियाबाद मामले में एमडी को नोटिस भी जारी हो चुका है और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है.

अधिवक्ता आदित्य सिंह देशवाल द्वारा दायर की गई शिकायत में ट्विटर कम्युनिकेशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी और ट्विटर इंडिया के सार्वजनिक नीति प्रबंधक शगुफ्ता कामरान के अलावा रिपब्लिक एथेइस्ट के संस्थापक और सीईओ आर्मिन नवाबी और सुज़ाना मैकिन्ट्री के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है.

अधिवक्ता ने हिन्दू देवी की तस्वीर को लेकर एक पोस्ट का हवाला दिया और कहा कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट की गई सामग्री न केवल अपमानजनक थी, बल्कि समाज में शत्रुता, द्वेष और दुर्भावना पैदा करने वाली है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है और जल्द ही इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 जुलाई से बदल रहे हैं ये नियम, हर बदले नियम का सीधे आपकी जेब पर होगा असर

श्रद्धालुओं के लिए खुला महाकाल मंदिर, कोविड नियमों के पालन के साथ दिया जाएगा प्रवेश

ट्विटर से तकरार बढ़ी, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट 1 घंटे तक रखा सस्पेंड, अमेरिकी नियमों का हवाला

केंद्र बदलेगा नियम, 30 मिनट से कम किया अतिरिक्‍त काम तो भी मिलेगा ओवरटाइम

भारत-न्यूजीलैंड मैच 5 नहीं 6 दिनों तक चलेगा, रिजर्व डे का नियम लागू

Leave a Reply