जबलपुर में हवाला के 50.94 लाख रुपए जब्त: जबलपुर : सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच युवक से 50.94 लाख जब्त, हवाला का था रुपए

जबलपुर में हवाला के 50.94 लाख रुपए जब्त: जबलपुर : सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच युवक से 50.94 लाख जब्त, हवाला का था रुपए

प्रेषित समय :15:33:14 PM / Sun, Jul 4th, 2021

जबलपुर. रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) जबलपुर ने हवाला के 50 लाख 94 हजार रुपए  जबलपुर से सोमनाथ एक्सप्रेस (01464) के बी-2 कोच में एक नंबर सीट पर सवार युवक से जब्त किये हैं. आरपीएफ टीम ने उसके पिट्ठू बैग की तलाशी ली, तो उक्त रकम मिला. मामले की अग्रिम जांच आयकर विभाग ने शुरू कर दी है.

आरपीएफ जबलपुर में पदस्थ एसआई आरके चाहर, आरक्षक अमित यादव आरक्षक शहजाद खान को गुरुवार 3 जुलाई को सूचना मिली की सोमनाथ एक्सप्रेस के बी-2 कोच में सवार एक व्यक्ति हवाला की रकम लेकर सवार हुआ है. इस सूचना पर टीम कोच में चैकिंग के लिए पहुंची. चेकिंग के दौरान सीट नंबर एक पर सवार भोपाल निवासी राजेश पाल (47) को दबोचा. उसके बैग में 50 लाख 94 हजार रुपए मिले.

आरोपी राजेश पाल के बैग में 500-500 के कुल 10 हजार नोट और दो-दो हजार के 47 नोट मिले. आरपीएफ ने आरोपी का टिकट पर्ची (पीएनआर 8738936574) जब्त कर लिया है. उक्त बैग जब्त करते हुए आरपीएफ की टीम उसे पोस्ट पर लेकर गई. वहां पूछताछ के बाद आयकर विभाग को सूचना दी गई. मौके पर आयकर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर योगेंद्र ठाकुर और उनकी टीम पहुंची थी. आरोपी को आयकर विभाग के हैंडओवर करते हएु जांच सौंप दी गई है. आगे की जांच आयकर विभाग करेगा.

हवाला का था रकम, आरोपी को मिलते ढाई हजार रुपए

आरोपी राजेश पाल ने हवाला की रकम के साथ पकड़े जाने पर काफी हंगामा भी किया. फिर आरपीएफ ने सख्ती दिखाई तो तोते की तरह सब कुछ बताने लगा. बोला कि वह पेंट-पुट्टी का भोपाल में काम करता है. एक महीने पहले वह भोपाल निवासी चेतन नाम के व्यक्ति के घर पेंट-पुट्टी का काम करने गया था. उसी समय उसने ऑफर दिया था कि एक काम है और रोज के ढाई हजार रुपए मिलेंगे. उसे सिर्फ एक शहर से दूसरे शहर के बीच ट्रेन से यात्रा करनी है.

स्टेशन के बाहर मिला था युवक

आरोपी राजेश पाल ने बताया कि वह पहली बार आया था. सुबह ही वह ट्रेन से जबलपुर आया था. वह लगातार चेतन के संपर्क में था. दोपहर में एक युवक बैग देने स्टेशन के बाहर आया था. स्टेशन के बाहर उसके खड़े होने और पहचान की जानकारी चेतन ही मोबाइल पर दे रहा था. बैग देकर उक्त युवक तेजी से निकल गया. उसे भोपाल में हबीबगंज स्टेशन तक ये रकम पहुंचाने थे. वहां चेतन उससे पैसे लेने आने वाला था. आयकर विभाग चेतन के बारे में मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर पता लगाने में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में थाना के अंदर महिला सब-इंस्पेक्टर के साथ धक्कामुक्की, गाली गलौज

जबलपुर रेलवे स्टेशन बना ऊर्जा न्यूट्रल स्टेशन, 1 करोड़ यूनिट बिजली बचाई

जबलपुर रेलवे स्टेशन बना ऊर्जा न्यूट्रल स्टेशन, 1 करोड़ यूनिट बिजली बचाई

Leave a Reply