भोपाल ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरियों पर रखा 2.5 मीटर लंबा लोहे का टुकड़ा, इंजिन क्षतिग्रस्त, आरपीएफ ने आरोपी को पकड़ा

भोपाल ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरियों पर रखा 2.5 मीटर लंबा लोहे का टुकड़ा, इंजिन क्षतिग्रस्त, आरपीएफ ने आरोपी को पकड़ा

प्रेषित समय :20:17:44 PM / Sun, Jul 4th, 2021

भोपाल. पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल-हबीबगंज के बीच ट्रेन को पलटने की साजिश के मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. आरोपी ने दो पटरियों के बीच ढाई मीटर लंबा लोहे का टुकड़ा रख दिया था. पुलिस ने शहर के 36 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसके बाद आरोपी को पकड़ा जा सका. पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे आरोपी ने खुद ही साजिश के बारे में बताया. आरोपी ने नशे में धुत होकर घटना को अंजाम दिया है, हालांकि घटना का अभी तक कोई कारण सामने नहीं आ सका है.

आरपीएफ भोपाल के इंस्पेक्टर प्रभारी निहाल सिंह ने बताया, घटना 19 जून 2021 की रात 11:10 बजे भोपाल और हबीबगंज स्टेशन की है. तीसरी लाइन के बीच में अज्ञात आरोपी ने दो पटरियों के ऊपर ब्लॉक रख दिया था. इससे कपल डीजल इंजन नंबर-16740 + ग्रे का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया था, हालांकि बड़ा हादसा होने से बच गया था.

आरोपी को पकडऩे के लिए ऐशबाग के आसपास के 36 से अधिक कैमरों के सीसीटीवी फुटेज निकाले गए. करीब 16 दिन की मेहनत के बाद एक संदिग्ध की पहचान हुई. इसी आधार पर पुष्पा नगर भोपाल में रहने वाले भोला उर्फ कार्तिक (20) को हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने बताया, रात को शराब पीकर वह ट्रैक पर पहुंचा और तीसरी लाइन पर ब्लॉक रख दिया.
एक गाड़ी को आते देखा तो वहां से भाग गया, हालांकि आरोपी यह नहीं बता पाया कि उसने ऐसा क्यों किया. पूछताछ के बाद आरपीएफ ने आरोपी को ऐशबाग पुलिस को सौंप दिया. थाने में जिस धारा में आरोपी पर केस किया गया है, उसके तहत उसे 10 साल की सजा हो सकती है.

आरोपी बोला- मुझसे गलती हो गई

आरोपी भोला ने ट्रैक पर पहुंचकर घटना को करने के बारे में बताया. उसने कहा, वह नशे में धुत होकर आया था. उसने लाइन रखकर वहां से भाग गया. गाड़ी पर उसने पत्थर भी मारे थे. वहां से वह प्रभात पेट्रोल पंप तक आया. फिर ऑटो से घर चला गया. कान पकड़कर बोला कि मुझसे गलती हो गई.

हो सकता है बड़ा हादसा

इंस्पेक्टर सिंह ने बताया, घटना के वक्त काफी ट्रेन उस ट्रैक से निकलती हैं. गनीमत रही कि उस दौरान ट्रैक पर सिर्फ इंजन था. उसकी गति भी ज्यादा नहीं थी. ऐसे में बड़ा हादसा नहीं हुआ. अगर कोई यात्री या मालगाड़ी होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर, भोपाल, इंदौर में फिर बढऩे लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या..!

WC RAILWAY के केन्द्रीय अस्पतालों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में अगले तीन महीने में ऑक्सीजन प्लांट होंगे उपलब्ध

भोपाल से एक फोन आते ही बहाल कर दी गई जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा नियंत्रक

Leave a Reply