मुख्यमंत्री ममता का एलान, पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा खेला होबे दिवस

मुख्यमंत्री ममता का एलान, पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा खेला होबे दिवस

प्रेषित समय :16:16:28 PM / Tue, Jul 6th, 2021

कोलकाता. चुनावी मौसम में लगाने वाले नारे पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल को ऊंचा रखने का काम करते हैं. साथ ही विरोधियों पर हमला करने के लिए नारे गढ़े जाते हैं. सरकार अपने काम को गिनाने के लिए नारे का सहारा लेती है. इसी तरह का एक नारा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान खूब गूंजा और चर्चा में रहा. ये नारा सत्तारूढ़ तृणमू कांग्रेस की तरफ से दिया गया, खेला होबे. यानी खेल होगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब कहा है कि लोगों खेला होबे को स्वीकार किया, इसलिए अब बंगाल में खेला होबे दिवस मनाया जाएगा. पश्चिम बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी ने ये बात कही.
गौरतलब है कि टीएमसी और खासकर ममता बनर्जी इस नारे का चुनावी रैलियों में अक्सर इस्तेमाल करती थीं. उनका निशाना सीधे तौर पर बीजेपी की ओर था. इसमें कोई शक नहीं है कि इस चुनावी नारे ने टीएमसी के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया.

टीएमसी का चुनावी नारा सिर्फ खेला होबे तक ही नहीं रुका. खेला होबे के साथ ममता बनर्जी ने एक और नारा दिया था, खेला होबे, देखा होबे, जेता होबे यानी खेलेंगे, देखेंगे और जीतेंगे. इसके अलावा के जय श्रीराम के नारे का जवाब ममता बनर्जी ने हरे कृष्णा हरे राम, विदा हो बीजेपी-वाम का नारा दिया था.

इतना ही नहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत से गदगद टीएमसी की अब नजऱ त्रिपुरा में हैं. टीएमसी ने जिस खेला होबे नारे के तर्ज पर बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ा था वही खेला होबे नारा अब त्रिपुरा में भी पिछले महीने जारी किया. त्रिपुरा में गाने को नाम है खेला होबे त्रिपुराय जिसका अर्थ हैं त्रिपुरा में खेला होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र से पहले राज्यपाल और ममता सरकार में ठनी

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त: EC, केंद्र और ममता सरकार से मांगा जवाब

ममता सरकार का छात्रों को बड़ा तोहफा, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च, 10 लाख तक मिलेगा लोन

ममता बैनर्जी ने गवर्नर पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- जगदीप धनखड़ भ्रष्ट व्यक्ति

नारद स्टिंग केस: SC ने कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश को रद्द किया, ममता को 28 जून तक आवेदन दाखिल करने का निर्देश

Leave a Reply