पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र से पहले राज्यपाल और ममता सरकार में ठनी

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र से पहले राज्यपाल और ममता सरकार में ठनी

प्रेषित समय :12:31:26 PM / Fri, Jul 2nd, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आज से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है. विधानसभा सत्र से पहले ही पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच एक बार फिर तनातनी देखने को मिल रही है. नई सरकार के गठन के बाद जिस तरह से राज्‍यपाल और ममता सरकार आमने-सामने आ गई हैं, उससे विधानसभा सत्र के काफी हंगामेदार होने के आसार दिख रहे हैं. बता दें कि आज राज्‍यपाल के संबोधन के बाद विधानसभा सत्र की शुरुआत होनी है और ये सत्र 8 जुलाई तक चलने वाला है. सात जुलाई केा राज्‍य सरकार की ओर से बजट पेश किया जाएगा.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में जिस तरह की हिंसा फैली थी उसे लेकर राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और सूबे की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जंग छिड़ गई थी. अब खबर आई है कि राज्‍यपाल अपने भाषण में बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा के बारे में कुछ कहना चाहते थे लेकिन सरकार ने राज्‍यपाल को ऐसा करने से मना कर दिया.

बता दें कि विधानसभा सत्र में राज्‍यपाल जो भाषण देता है वह राज्‍य सरकार की ओर से तैयार किया जाता है. राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने भाषण को लेकर भी कुछ आपत्ति जताई है लेकिन सरकार ने साफ किया है कि संबोधन कैबिनेट से पास हो चुका है.

बता दें कि इससे पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने एक संबोधन में राज्यपाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसे खुद राज्यपाल ने नकारा था. विधानसभा सत्र को लेकर बीजेपी ने भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है. चुनाव के बाद राज्‍य में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी सदन में हंगामा कर सकती है. बीजेपी की ओर से इस मसले पर चर्चा करने की मांग की गई है, हालांकि अभी इसे स्वीकारा नहीं गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

पश्चिम बंगाल में सुनियोजित साजिश के तहत हुई हिंसा, जांच कमेटी ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र 2 जुलाई से, अभिभाषण को पढ़ने से गवर्नर धनखड़ का इंकार

असम: काजीरंगा नेशनल पार्क में गोलीबारी में हुई बंगाल टाइगर की मौत

अभिमनोेजः यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार नजर आएगा या पंश्चिम बंगाल दिखेगा?

बंगाल की फेमस डिश 'दोई माछ'

Leave a Reply