आंगनबाड़ी महिला कर्मचारियों की समस्याएं होंगी हल, एचएमएस के राजस्थान महामंत्री मुकेश गालव ने यूडीएच मिनिस्टर को सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी महिला कर्मचारियों की समस्याएं होंगी हल, एचएमएस के राजस्थान महामंत्री मुकेश गालव ने यूडीएच मिनिस्टर को सौंपा ज्ञापन

प्रेषित समय :18:51:39 PM / Tue, Jul 6th, 2021

कोटा. हिन्द मजदूर सभा से संलग्न आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ द्वारा हिन्द मजदूर सभा राजस्थान प्रदेश के महामंत्री मुकेश गालव की अध्यक्षता में कार्यकर्ता सहायिका आशा सहयोगिनी ग्रामीण साथिन ने पोषाहार बन्द का ज्ञापन राजस्थान सरकार में यूडीएच मिनिस्टर शान्ति धारीवाल  को ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर ज्ञापन सौंपते समय श्री गालव ने मंत्री धारीवाल को विस्तार से आंगनबाड़ी महिला कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया.

यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष शाहिदा खान ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र, आशा सहयोगिनी, ग्रामिण साथिन की समस्याओं में पोषाहार से संबंधित समस्याये बताई गई, जितने लाभार्थी पंजीकृत है उतनी ही खाद्य सामग्री दी जाये, अन्यथा पोषाहार बन्द किया जाये, कार्यकर्ता व आशा सहयोगिनी को उन्हीं के कार्यक्षेत्र में लगाया जाये,. पोषाहार का बकाया भुगतान किया जाये, कार्यकर्ता व आशा सहयोगिनी को कोरोना सर्वे का भुगतान किया जाये, आशाओं को केन्द्र से जोड़ा जाये. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी का कोविड-19 के सर्वे का 1000 रुपए भुगतान किया जाये.

आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पहली व दूसरी कक्षाएं शामिल करने के आदेश सरकार द्वारा निकाले जा रहे हैं. अत: सरकारी स्कूल व अध्यापिका के बराबर राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाये, अन्यथा यह आदेश निरस्त करवाने का कष्ट करें. ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में कॉमरेड मुकेश गालव के साथ कॉमरेड इरशाद खान, शाहिदा खान एवं कार्यकर्ता व सहायिका मुख्य रूप से उपस्थित रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के कोटा रेल मंडल ने 60 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ा, एक महीने में की 655 वैगनों की मरम्मत

कोटा रेल मंडल ने एक महीने में की 655 वैगनों की मरम्मत, तोड़ा 60 वर्षों का रिकॉर्ड

इंदौर के युवक ने कोटा के युवक को लगाया चूना, गर्भवती पत्नी की करा दी शादी

रंग लाए WCREU के प्रयास, कोटा में स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक स्वीकृत किए गए कई अनुदान

WC RAILWAY के केन्द्रीय अस्पतालों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में अगले तीन महीने में ऑक्सीजन प्लांट होंगे उपलब्ध

डबलूसीआरईयू के प्रयासों से मंडल रेल चिकित्सालय कोटा को मिले 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Leave a Reply