पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर

पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर

प्रेषित समय :09:40:14 AM / Thu, Jul 8th, 2021

कश्मीर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंट में सुरक्षाबलों ने कुल 4 आतंकियों को मार गिराया है. पुलवामा के पुचल इलाके में बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए हैं. वहीं पुलवामा में ही एक अन्य मुठभेड़ में दो और आतंकवादी ढेर हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक कुलगाम के जोदार इलाके में कुलगाम पुलिस और 1RR के संयुक्त ऑपरेशन में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मार गिराए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के कई मौके दिए, लेकिन आतंकियों की तरफ से लगातार गोलीबारी जारी रही, जिसका सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब देते रहे.

चलाया जा रहा है तलाशी अभियान

पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर ये संयुक्त ऑपरेशन चलाए गए. छिपे हुए आतंकियों की तरफ से गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगह जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को ढेर कर दिया. इलाके को घेर लिया गया और इलाके में अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

LoC के नजदीक घुसपैठ की कोशिश नाकाम

वहीं दूसरी ओर LoC पर तैनात भारतीय सेना ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. राजौरी सेक्टर में भी नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने बुधवार शाम एक आतंकी को मार गिराया. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी एलओसी के पास से घुसपैठ की फिराक में था. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के चश्मदीदों ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान पर गहराया शक

जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की भावना के अनुरुप पहले परिसीमन होगा फिर चुनाव: LG मनाेज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर: परिसीमन आयोग की कार्यवाही में शामिल होगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

जम्मू में पाकिस्तान सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने चलाई गोलियां

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

जम्मू एयरबेस हमले में चायना कनेक्शन, हाल ही में ड्रैगन ने पाकिस्तान को दिए थे ड्रोन

Leave a Reply