बांग्लादेश: नूडल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 40 लोगों की मौत

बांग्लादेश: नूडल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 40 लोगों की मौत

प्रेषित समय :15:49:17 PM / Fri, Jul 9th, 2021

ढाका. बांग्लादेश की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर है. रूपगंज की इस नूडल्स फैक्ट्री में आग करीब 2 बजे लगी. हादसे में अब तक कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 30 से ज्यादा लोग आग से बचने के लिए छठी मंजिल से कूद गए. इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी है. झुलसे मजदूरों और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

हालांकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने लोग फैक्ट्री के भीतर फंसे हुए हैं. मजदूरों के परिवार और रिश्तेदार भी फैक्ट्री के बाहर जमा होने लगे हैं.वहीं, अन्य फैक्ट्री कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें डर है कि फैक्ट्री में बहुत से लोग अभी भी फंसे हुए हैं. फायर ब्रिगेड ने नूडल्स और ड्रिंक्स बनाने वाली फैक्ट्री की छत से 25 लोगों को बचाया है.

पुलिस इंस्पेक्टर शेख कबीरुल इस्लाम ने कहा, छह मंजिला फैक्ट्री में तेजी से लगी आग के बाद ऊपरी मंजिल से कूदने वालों सहित कम से कम 30 लोग घायल हो गए. पुलिस ने शुरू में कहा कि दर्जनों कर्मचारी अभी भी लापता हैं. लेकिन बाद में पुलिस अपने बयान से मुकर गई और कहा कि उन्हें नहीं पता है कि कितने लोग अभी तक गायब हुए हैं.

खबर के अनुसार, हाशेम फूड्स लिमिटेड के कारखाने की इमारत में आग बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगी हुई हैं. इसके अनुसार लोग अपने उन परिजनों की तलाश में इमारत के सामने एकत्र हो गए हैं, जो अभी भी लापता हैं। लापता लोगों में से 44 श्रमिकों की पहचान की पुष्टि की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश: ढाका की एक इमारत में विस्फोट से 7 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

बांग्लादेशी मौलाना का ‘अजीबोगरीब’ फैसला, फेसबुक के हाहा इमोजी के खिलाफ फतवा

पीएमओ को नहीं पता नरेेंद्र मोदी बांग्लादेश की आज़ादी के लिए संघर्ष में किस जेल में रखे गए थे

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दौर के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान

भारत-बांग्लादेश की सीमा के पास संदिग्ध रूप से घूम रहा चीनी नागरिक गिरफ्तार

Leave a Reply