जम्मू-कश्मीर: ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग पर NIA की नकेल, चार जगहों पर रेड, पांच गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग पर NIA की नकेल, चार जगहों पर रेड, पांच गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:01:06 AM / Sun, Jul 11th, 2021

अनंतनाग. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में चार जगहों पर इस वक्त राष्ट्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी चल रही है. कहा जा रहा है कि ये छापेमारी आतंकियों की फंडिंग से जुड़ा है. जांच एजेंसी ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या घाटी में आतंकियों को ISIS से फंड तो नहीं मिल रहे हैं.

अब तक इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक 36 साल की महिला भी शामिल है. NIA के साथ-साथ ये छापेमारी जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के सुरक्षाकर्मी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस केस में और भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती है.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक NIA ने अनंतनाग के अलावा बारामुला और श्रीनगर में भी कई स्थानों पर छापेमारी की है. 36 साल की जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है उसके पास से चाइनीज ग्रेनेड और 48 हज़ार रुपये नकद बरामद किए गए हैं.

बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकवादी संगठनों के सहयोगी के रूप में कथित तौर पर काम करने को लेकर हिजबुल मुजाहिदीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों और दो पुलिसकर्मियों सहित अपने 11 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया. बर्खास्त किये गये कर्मचारी शिक्षा, पुलिस,कृषि, कौशल विकास, बिजली,स्वास्थ्य विभाग तथा एसकेआईएमएस (शेर ए कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

अगले साल तक जम्मू-कश्मीर में करा सकते हैं इलेक्शन: चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा

जम्मू कश्मीर में परिसीमन आयोग का 4 दिनी दौरा आज से, बैठक में नहीं शामिल होगी पीडीपी

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के चश्मदीदों ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान पर गहराया शक

जम्मू-कश्मीर: परिसीमन आयोग की कार्यवाही में शामिल होगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

Leave a Reply