असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

प्रेषित समय :12:07:09 PM / Sun, Jul 11th, 2021

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलकर प्यार की जाल में फंसाना भी जिहाद माना जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही इसको लेकर राज्य में कानून बनाया जाएगा. सरमा के मुताबिक उनकी सरकार इस बात को बर्दाश्त नहीं करेगी कि कोई पुरुष किसी महिला के साथ चिंटिंग करे, चाहे वो हिंदू हो या फिर मुसलमान. बता दें कि इस साल चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि अगर असम में उनकी सरकार बनी तो वो लव जिहाद के खिलाफ कानून लेकर आएंगे.

हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को गुवाहाटी में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, 'हम 'लव जिहाद' शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहते, क्योंकि हमें लगता है कि एक हिंदू दूसरे हिंदू को भी धोखा दे सकता है. जब कोई मुसलमान किसी हिंदू को धोखा देता है, तो वह लव जिहाद है. मेरे हिसाब से ये भी एक जिहाद है जब कोई हिंदू पुरुष किसी हिंदू महिला को धोखा देकर और गुमराह करके उससे शादी कर लेता है. इसलिए मैं जिहाद जैसे शब्दों में विश्वास नहीं करता. हम चाहते हैं कि शादी के दौरान धोखाधड़ी रोकने के लिए कानून लाया जाए.

असम के मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि वो कानून लेकर आएंगे, लेकिन ये कोई मुस्लिम विरोधी नहीं होगा. उन्होंने कहा, हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में इसका उल्लेख किया था. हमारी सरकार सिर्फ दो महीने पुरानी है. पहले, हम गाय संरक्षण कानून लाएंगे, अगले महीने हम दो-बच्चे के कानून को अधिसूचित करेंगे और बाद में हम 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लेकर आएंगे.

भाजपा सरकार ने इस साल हुए विधानसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने का वादा किया था. घोषणा पत्र में कहा गया था, असम में सभ्यता का संरक्षण खंड के तहत, हम असम में लव जिहाद और लैंड जिहाद के खतरे से निपटने और समाप्त करने के लिए उपयुक्त कानून और नीतियां तैयार करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम के विधायक अखिल गोगोई को NIA कोर्ट ने UAPA के तहत सभी आरोपों से किया बरी, जेल से रिहा हुए

असम: काजीरंगा नेशनल पार्क में गोलीबारी में हुई बंगाल टाइगर की मौत

असमः CM हिमंत बोले- बढ़ मुस्लिम आबादी को रोकने के लिए करेंगे उपाय

दो से ज्यादा बच्चे हुए तो UP और असम में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं, तैयार हो रहा कानूनी मसौदा

बंगाल को असम से मिलेंगे 20 रॉयल बंगाल टाइगर, बक्सा टाइगर रिजर्व में रखा जाएगा

असम में 4.2 तीव्रता का भूकंप, पूर्वोत्तर क्षेत्र में 24 घंटे में पांच बार आया भूकंप

Leave a Reply