आकाशीय बिजली गिरने से एमपी के ग्वालियर, शिवपुरी व श्योपुर में 7 की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से एमपी के ग्वालियर, शिवपुरी व श्योपुर में 7 की मौत

प्रेषित समय :15:20:05 PM / Mon, Jul 12th, 2021

ग्वालियर. ग्वालियर, शिवपुरी व श्योपुर में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग झुलस गएा इनमेंं पिता पुत्र भी शामिल हैं. शहर व आसपास क्षेत्र में रविवार को बारिश हुई. बारिश के दौरान बिजोली के सुनारपुरा में आकाशीय बिजली गिरी और एक 10 साल के बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई. साथ ही दो लोगों की हालत गंभीर हो गई. घायलों को जेएएच में भर्ती कराया गया है. जहां पर एक की हालत गंभीर बताई जाती है.

मरने वालों में राजस्थान के पाली के पशु चराने वाले हैं. साथ ही एक मृतक शिवपुरी का रहने वाला है. ये सभी लोग बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे और अचानक आकाशीय बिजली आ गिरी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. राजस्थान के पाली गांव निवासी शोभाराम मारवाड़ी, दुर्गाराम मारवाड़ी अपने परिवारों के साथ ग्वालियर के बिजौली के सुनारपुरा गांव में पशु चराने आए थे. यहीं पर उन्होंने अपना डेरा लगा लिया था. यह हर साल इसी तरह राजस्थान में पानी की कमी होने पर अपने ऊंट, अन्य मवेशियों को लेकर ग्वालियर आते हैं.

इनके साथ में ही 22 वर्षीय हाकिम सिंह आदिवासी निवासी शिवपुरी भी रहता था. यह उनके मवेशियों की देखभाल करता था. रविवार शाम को यह भेड़ों को चरा रहे थे. तभी अचानक बादल गडग़ड़ाए और बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए हाकिम के साथ शोभाराम और दुर्गाराम और 10 साला का रवि मारवाड़ी पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इसी दौरान आसमान से बिजली गिरी और हाकिम व 10 साल के बच्चे रवि की मौत हो गई. दुर्गाराम और शोभाराम गंभीर रूप से झुलस गए. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को पीएम हाउस व घायलों को जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया.

इसी तरह शिवपुरी की पोहरी तहसील के बामरा गांव में जय सिंह पुृ रामप्रसाद यादव की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. इसके साथ ही कोलारस के बौलाज गांव में पुजा पुत्री कप्तान सिंह के ऊपर बिजली गिरी और उसकी मौत हो गई.

- करैरा के बरोदी गांव में शुभम पुत्र रामराजा तिवारी उम्र 16 वर्ष की भी बिजली से मौत हो गई. गांव में तीन और बालक संजीव, निपुण और राज भी घायल हो गए. बिजली गिरने से पशुधन का भी नुकसान हुआ है. गाँव में 11 बकरियों की मौत झुलसने से हो गई.

श्योपुर में पिता पुत्र की मौत

श्योपुर के मोरावन पंचायत के टपरिया गांव में बिजली गिरने से पिता पुत्र की मौत हो गई. टपरिया गांव के 65 वर्षीय हरिओम व उनके 35 वर्षीय बेटा कुबेर सिंह खेत पर काम कर रहे थे तभी बिजली गिरी और दोनो पिता पुत्र की मौत हो गई. साथ ही रामखिलावन घायल हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के ग्वालियर में पहले बहू का वर्जिनिटी टेस्ट कराया, फिर काली कलूटी कहकर दहेज में मांगेे 20 लाख

ग्वालियर में बेकाबू कार ने तीन बाइक सवार को कुचला, चचेरे भाइयों की मौत

मध्य प्रदेश से रूठा मानसून, 5 दिन नहीं होगी बारिश, ग्वालियर में पारा 40 डिग्री के पार

एमपी के ग्वालियर में 11 वर्ष के बालक का अपहरण कर हत्या, पहचान छिपाने पत्थरों से कु चला चेहरा, लाश को गढ्डे में डालकर रखा पत्थर

एमपी में जूडा सरकार से आरपार की लड़ाई को तैयार: जबलपुर में आईएमए का समर्थन, रीवा में भीख मांगी, ग्वालियर में सार्टिफिकेट लौटाया

एमपी में जूडा सरकार से आरपार की लड़ाई को तैयार: जबलपुर में आईएमए का समर्थ, रीवा में भीख मांगी, ग्वालियर में सार्टिफिकेट लौटाया

Leave a Reply