चीन में होटल ढहने से 8 लोगों की मौत, मलबे में दबे हैं 23 लोग

चीन में होटल ढहने से 8 लोगों की मौत, मलबे में दबे हैं 23 लोग

प्रेषित समय :12:57:32 PM / Tue, Jul 13th, 2021

बीजिंग. चीन के पूर्वी में स्थित सूझोऊ शहर में एक होटल ढहने से कम से कम 8 लोगों की मौत की खबर है. हादसे में 9 लोग लापता हो गए हैं. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. सूझोऊ प्रशासन ने बताया कि होटल की इमारत सोमवार दोपहर को गिरी थी. बचावकर्मी मलबे में जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. पांच लोगों को इसमें से निकाल लिया गया है. अभी बचाव और राहत का काम जारी है. बताया जा रहा है कि 23 लोग अब भी यहां फंसे हैं.

सिजी केयुआन होटल सोमवार दोपहर गिर गया था. अधिकारियों ने शुरुआत में कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है, लेकिन बाद में बताया गया कि अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक इस होटल के ढहने की असल वजह सामने नहीं आ पाई है.

ट्रैवल साइट सीट्रिप पर इसकी लिस्टिंग के अनुसार, सिजी केयुआन होटल 2018 में लोगों के लिए खोला गया था और इसमें 54 कमरे हैं. घटनास्थल से मिली तस्वीरों में नारंगी कपड़े पहने बचावकर्मियों को मलबे के बड़े-बड़े ढेरों पर खड़े हुए देखा जा सकता है. ये लोग मलबे को हटाकर लोगों की तलाश कर रहे हैं

सुझोऊ की आबादी 1.2 करोड़ है और ये शंघाई के पश्चिम में 100 किलोमीटर दूर स्थित है. सुझोऊ शहर की पहचान इसकी नहरों और शताब्दी पुराने बगीचों के लिए होती है. यही वजह है कि शहर एक पॉपुलर डेस्टिनेशन है. चीन में इमारतें गिरना या दुर्घटनाएं होना असामान्य चीज नहीं हैं. अक्सर निर्माण मानकों या भ्रष्टाचार के चलते इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन की गुस्ताखी: लद्दाख के देमचुक में घुसकर लहराए झंडे और बैनर, दलाई लामा के जन्मदिन मनाए जाने का किया विरोध

बांग्लादेश, चीन के कर्ज के जाल में फंसने को तैयार नहीं, बहकावे में आने से किया इनकार

जीन से छेड़छाड़ कर अपने सैनिकों को शक्तिशाली बना रहा चीन, गर्भवती महिलाओं का डेटा चुरा रहा

उत्तराखंड: भारत-चीन सीमा के पास पुल ढहा, 50 गांव सड़कों से कटे

जियो के टावर में चोरी कर चीन भेजते थे अहम पुर्जे, 5 गिरफ्तार

जियो के टावर में चोरी कर चीन भेजते थे अहम पुर्जे, 5 गिरफ्तार

Leave a Reply