पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी, डीजल के दाम स्थिर

पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी, डीजल के दाम स्थिर

प्रेषित समय :09:27:22 AM / Sat, Jul 17th, 2021

नई दिल्ली. तेल कंपनियों ने शनिवार को डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. राजधानी में पेट्रोल 30 पैसे प्रति बढ़ाया गया है. इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: 35 पैसे और 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. देशभर में तेल की कीमते शुक्रवार को नहीं बढ़ी थी. दिल्ली में आज पेट्रोल 101.84 रुपये और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

1 मई को 90.40 रुपये प्रति लीटर की कीमत रेखा से शुरू होकर अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जो पिछले 78 दिनों में 11.44 रुपये प्रति लीटर है. इसी तरह, राजधानी में डीजल की कीमत भी पिछले दो महीनों में 9.14 रुपये प्रति लीटर बढ़कर राजधानी में 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गई.

पेट्रोल के दाम में चार मई के बाद से 41 बार बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल के दाम 37 बार बढ़े और एक बार कम हुए. लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पंजाब सहित 15 राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चले गए. उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ जिलों में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से महंगा हो चुका है. डीजल राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

घट सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, अगले कुछ दिनों में कीमतों में हो सकती है दो से तीन रुपये की कमी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, पेट्रोल महंगा होने से जनता है नाराज, ऐसे कम होंगी कीमतेें

पेट्रोल आज फिर महंगा, देश के 17 से ज्यादा राज्यों में कीमतें 100 रु प्रति लीटर के पार

रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा पेट्रोल-डीजल के दाम, आज फिर बढ़ी कीमतें

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के भी ​बढ़े दाम, दिल्ली में हुआ इतना महंगा

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG के भी ​बढ़े दाम, दिल्ली में हुआ इतना महंगा

Leave a Reply