अब फेसबुक मैसेंजर पर भेजें Soundmojis, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

अब फेसबुक मैसेंजर पर भेजें Soundmojis, जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

प्रेषित समय :07:55:39 AM / Sun, Jul 18th, 2021

चैटिंग के दौरान बात-बात पर इमोजी भेजने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, वर्ल्ड इमोजी डे  पर फेसबुक ने अपने यूजर्स को मजेदार साउंडमोजी की सौगात दी है. फेसबुक पर अब वे साउंडमोजी भेज सकेंगे. फेसबुक मैसेंजर के इस फीचर के जरिए अब साउंड इफेक्ट्स वाले खास तरह के इमोजी भी चैटिंग के दौरान भेजे जा सकेंगे.

फेसबुक का कहना हैं कि मैसेंजर में साउंडमोजिस की पूरी लाइब्रेरी मिलेगी. इसमें साउंड इफैक्ट और साउंडबाइट नियमित रूप से जोड़े जाएंगे. साउंडमोजिस विकल्प मैसेंजर पर सभी चैट के लिए उपलब्ध होगी.

मूल रूप से यह ठीक उसी तरह है जैसे आप किसी मित्र के साथ चैट के बीच में इमोजी भेजते हैं, लेकिन इस बार उस इमोजी के साथ एक छोटी ऑडियो क्लिप भी संलग्न होगी. उदाहरण के लिए, यदि आप ताली बजाने वाला इमोजी भेजते हैं, तो आपके मित्र को ताली की ध्वनि की कल्पना करने के बजाय कुछ सेकेंड के लिए ताली की ध्वनि क्लिप भी सुनने को मिलेगी.

साउंडमोजी भेजने के लिए आपको अपने मैसेंजर ऐप में कोई भी चैट खोलनी होगी और टेक्स्ट बॉक्स के एक कोने में बैठे स्माइली फेस आइकन पर टैप करना होगा. यह एक दूसरा एक्सप्रेशन मेनू खोलेगा जिसमें स्टिकर और जीआईएफ भी होंगे जिन्हें आप चैट में भेज सकते हैं. यहां आपको टेक्स्ट बॉक्स के ठीक नीचे एक लाउडस्पीकर आइकन दिखाई देगा. लाउडस्पीकर आइकन पर टैप करने से साउंडमोजी मेनू खुल जाता है. आपको जो दिलचस्प लगे उसे चुनें और सेंड पर टैप करें. सीधे शब्दों में कहें, open chat > tap smiley > select loudspeaker > select Soundmoji >

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Lava के इन स्मार्टफोन में आया Android 11 का अपडेट, दिखेंगे ये नए फीचर्स

Realme C21Y स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट सेगमेंट में मिलेंगे धांसू फीचर

आसुस की नई सीरीज जल्द भारत में करेगी एंट्री, 16 GB रैम के साथ ये होंगे खास फीचर्स

Tata Altroz का डार्क एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

Twitter में मिलेंगे इंस्टाग्राम जैसे ये दो शानदार फीचर्स

Leave a Reply