Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

प्रेषित समय :09:43:06 AM / Fri, Jul 9th, 2021

इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Ferrari ने भारतीय बाजार में अपनी नई कूपे स्पोर्ट कार Roma के नए अवतार को लॉन्च किया है. बेहद ही आकर्षक लुक और पावरफुल इंजन से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 3.76 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है. कंपनी ने इस कार में कुछ खास बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस नए मॉडल में तकरीबन 70 प्रतिशत तक बदलाव किया है. हालांकि इसका ज्यादातर डिजाइन और लुक पिछले मॉडल जैसा ही है. जहां तक डिजाइन की बात है तो इस कार में LED हेडलैंप के साथ होरिजोंटल माउंटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ इसके फ्रंट को शॉर्क की नाक से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है. इसमें फ्लेयर्ड व्हील आर्क के साथ तीन मोड्स वाले रियर स्पॉलर दिए गए हैं, जिसमें लो ड्रैग, मीडियम डाउनफोर्स और हाई डाउनफोर्स शामिल है.

Ferrari Roma के इंटीरियर में कंपनी ने कमाल के फीचर्स को शामिल किया है, इसमें 16 इंच का कर्वी फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. इसमें दो सीट्स और फ्लोटिंग सेंटर कंसोल दिया गया है, जो कि ड्राइवर और को-ड्राइवर के सीट्स को बीच से किसी कॉकपिट की तरह बांटता है. मल्टीपल एयरबैग के साथ इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), क्रैश सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन क्षमता:

इस स्पोर्ट कार में कंपनी ने 3.9 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज V8 इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 612bhp की दमदार पावर और 760Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. पिक-अप और पावर के मामले में भी ये कार बेहद ही शानदार है. ये कार महज 3.4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा और 9.3 सेकेंड में 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इस कार की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रतिघंटा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Tata Altroz का डार्क एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

5000mAh बैटरी के साथ टेक्नो स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन लॉन्च

रियलमी ने Dizo ब्रैंड के तहत लॉन्च किया ऑडियो डिवाइस

शाओमी ने इंटेल i5 प्रोसेसर से लैस लॉन्च किया लैपटॉप

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर अब इस शहर में भी हुआ लॉन्च, 75Km की ड्राइविंग रेंज

Leave a Reply