नरेंद्रभाई! कोरोना प्रवचन आप ही मान लेते तो देश को कोरोना दर्द से मुक्ति मिल जाती?

नरेंद्रभाई! कोरोना प्रवचन आप ही मान लेते तो देश को कोरोना दर्द से मुक्ति मिल जाती?

प्रेषित समय :21:29:13 PM / Sun, Jul 18th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी प्रवचन देने में प्रवीण हैं, लेकिन वे स्वयं प्रायोगिक तौर पर इन प्रवचन का पालन नहीं करते हैं?

कोरोना को लेकर कई महीनों से प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी ज्ञानवर्धक प्रवचन देते रहेे हैं, लेकिन कोरोना इतिहास देखेंगे तो पाएंगे कि वे स्वयं इसे लेकर बेपरवाह रहे हैं.

अभी भी वे कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए ज्ञान दे रहे हैं, सबसे विनम्र अनुरोध भी कर रहे हैं, परन्तु हो क्या रहा है? इस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर टिप्पणी की है!

उल्लेखनीय है कि कोरोना की पहली लहर की बार-बार चेतावनियां देने के बावजूद, पीएम नरेंद्रभाई मोदी नमस्ते ट्रंप जैसे भव्य समारोह में व्यस्त रहे, तो दूसरी लहर को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल की चुनावी रैलियों को संबोधित करते रहे, मास्क उतारकर- दो गज दूरी, मास्क है जरूरी के प्रवचन भी देते रहे?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया- सभी जानते हैं कि भारत में कोरोना वायरस विदेशों से ही आया और इससे करोड़ों लोग संक्रमित हो गए. भारत सरकार को फीडबैक लेकर सोच समझ कर ही निर्णय लेना चाहिए कि क्या ऐसे समय पर विदेशों के साथ आवागमन बढ़ाने पर पुनः संक्रमण फैलने का खतरा नहीं बढ़ जाएगा?

लेकिन ऐसी जानकारी मिल रही है कि भारत सरकार विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स की संख्या बढ़ा रही है.

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट 111 देशों में फैल गया है. ब्रिटेन में प्रतिदिन मामलों की संख्या 50 हजार से अधिक हो गई है. अनेक देशों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ये देखकर लगता है कि दुनियाभर में कोविड की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है.

आईसीएमआर भी पाबंदियों में अधिक ढील देने पर जल्दी तीसरी लहर आने की आशंका जता चुका है.

जाहिर है, यदि तीसरी लहर में भी केवल प्रवचन के दम पर कोरोना सेे लड़ेंगे तो परिणाम क्या रहेगा, इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि- पहली लहर ने दर्द दिया, दूसरी लहर में यह असहनीय हो गया और तीसरी लहर....!

नरेंद्रभाई, यदि भारत में विदेशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर रोक नहीं लगा सकते हैं, तो कम-से-कम हर हवाई अड्डे पर ताली-थाली की व्यवस्था जरूर करवा दें, ताकि तीसरी लहर का कोरोना डर के मारे भारत में उतरे ही नहीं?

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1416772285864636418
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना मामले फिर बढ़े, दो दिन बाद 40 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए नए केस

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द, कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

दुनियाभर में बढ़ने लगे कोरोना के डेल्टा वैरिएंट केस, मौतों का भी आंकड़ा बढ़ा रहा

केंद्र सरकार की एडवाइजरी: कोरोना मरीजों में टीबी संक्रमण का मामला बढ़ा, जांच की जरूरत पर दिया जोर

केरल सरकार ने दी कोरोना प्रतिबंधों में छूट, बकरीद के चलते रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें

ब्रिटेन में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आये 50 हजार से ज्यादा केस

Leave a Reply