ब्रिटेन में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आये 50 हजार से ज्यादा केस

ब्रिटेन में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आये 50 हजार से ज्यादा केस

प्रेषित समय :10:39:57 AM / Sat, Jul 17th, 2021

लंदन. ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थिति गंभीर होती जा रही है. जनवरी के बाद से यहां पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के चलते 49 लोगों की मृत्यु भी हुई है. कुछ पाबंदियों को छोड़कर सोमवार से ब्रिटेन में लॉकडाउन के नियम खत्म होने जा रहे हैं. ऐसे में संक्रमण के मामलों में वृद्धि संक्रमण के मामलों में वृद्धि चिंता का विषय बन सकता है.

ब्रिटेन के सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 51,870 नए मामले सामने आए हैं जो कि इसी साल 15 जनवरी के बाद से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. ब्रिटेन में अब तक 8 जनवरी को कोरोना के सबसे अधिक 68,053 मामले मिले थे. हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद पहले ही इस बात को लेकर चेतावनी दे चुके हैं कि यहां 19 जुलाई तक कोरोना के रोजाना के मामलों की संख्या 50,000 तक पहुंच सकती है. साथ ही उन्होंने कहा था कि आने वाले कुछ समय में ये संख्या एक लाख प्रतिदिन के पार भी जा सकती है.

मामलों में वृद्धि के बावजूद ब्रिटिश सरकार अब भी 19 जुलाई को, इंग्लैंड में लगी सभी पाबंदियों को हटाने की तैयारी में है. हालांकि, कई वैज्ञानिकों का कहना है कि सरकार का यह कदम खतरनाक होगा. इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रोफेसर क्रिस व्हिटी ने चेतावनी दी है कि कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या जल्द ही बेहद तेजी से बढ़ सकती है.

उन्होंने कहा, अस्पताल में भर्ती होने वाले कोविड मरीजों की संख्या हर तीन हफ्तों में दोगुनी होती जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा, हम अब भी इस खतरे से बाहर नहीं आए हैं. यदि सोमवार से लॉकडाउन के नियमों में छूट दी जाती है तो इस दौरान लोगों को सही एहतियात बरतनी चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला कोविड-19 का पहला केस

नागालैंड में बढ़ा कोरोना का कहर, वायरस के 95 नए मामले आए

वैक्सीन लगवाने पर 95 फीसदी तक कम हो जाता है कोरोना से मौत का खतरा: डॉ. पॉल

छत्तीसगढ़: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हुआ कोरोना विस्फोट, 35 जवान मिले पॉजिटिव

मुख्यमंत्रियों से संवाद में पीएम मोदी बोले- जिन राज्यों में बढ़ रहे कोरोना केस, वहां लें एक्शन

नहीं हो रही नये कोरोना मरीजों की संख्या में कमी, फिर सामने आये करीब 40 हजार मामले

खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भारत -इंग्लैंड सीरीज में नहीं होगा कड़ा बायो-बबल: ईसीबी

Leave a Reply