आश्चर्यजनक: 10 दिनों तक पेड़ पर चढ़कर बैठा रहा कपल, नीचे बैठा रहा खतरनाक भालू, ऐसे बची जान

आश्चर्यजनक: 10 दिनों तक पेड़ पर चढ़कर बैठा रहा कपल, नीचे बैठा रहा खतरनाक भालू, ऐसे बची जान

प्रेषित समय :20:08:45 PM / Sun, Jul 18th, 2021

मास्को. रूस से एक बेहद ही डरावनी घटना सामने आई है, जब एक खतरनाक भालू के डर से एक कपल दस दिनों तक पेड़ पर बैठा रहा. यह सब तब हुआ जब एक शादी-शुदा कपल घूमने के लिए गए हुए थे, लेकिन उन्हें अचानक एक भालू का सामना करना पड़ गया, इसके बाद दस दिन उन्होंने कठिन जिंदगी गुजारी.

दरअसल, यह घटना पूर्वी रूस की है. रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद नया कपल जंगल में घूमने गया था. कपल का नाम एंटन और नीना है, दोनों ने एडवेंचर के लिए जंगल में एक रात बिताने का प्लान बनाया, लेकिन यह प्लान उल्टा पड़ गया, वे दोनों रात में जंगल में काफी अंदर निकल गए. जिस जगह ये दोनों पहुंचे वहां ना तो मोबाइल कनेक्टिविटी थी और ना ही कोई वाहन था, फिर अचानक इनके सामने एक भालू आकर खड़ा हो गया. उन्होंने भालू को डराने की कोशिश की, लेकिन उसने उन्हें दौड़ाना शुरू कर दिया. कुछ दूर के बाद वे दोनों पेड़ पर चढ़ गए और अपने आप को सुरक्षित कर लिया.

आश्चर्य की बात ये है कि लगातार दो दिन तक भालू वहां से हिला भी नहीं, भालू आसपास ही वहीं मंडराता रहा. दो दिन बाद किसी तरह उन्होंने पेड़ से उतरने की जैसे ही कोशिश की, भालू फिर उन्हें दौड़ाने लगा. एक बार फिर उन्हें पेड़ का ही सहारा लेना पड़ा और वे फिर से एक पेड़ पर चढ़ गए.

आखिरकार दस दिन के लंबे इंतजार के बाद उन्हें मौका मिला और भालू थोड़ी दूर हुआ तो दोनों जंगल से बाहर आ पाए. दोनों को गाडिय़ां दिखाई दीं और उनकी जान में जान आई. बाद में उन्हें पता चला कि यह भालू चार लोगों को अपना शिकार बना चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक, कपल ने बताया कि भालू लगातार उनके नीचे उतरने का ही इंतजार कर रहा था. नीना ने बताया कि भालू ने एक बार तो उनके पति को करीब-करीब मार ही डाला था, लेकिन अंतत: वे दोनों बचने में सफल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस का लापता विमान का समुद्र तट पर मिला मलबा, सभी 28 यात्रियों की मौत

रूस में यात्रियों से भरे विमान से टूटा संपर्क, समुद्र में डूबने की आशंका, 28 यात्री, 6 चालक दल है सवार

रूस में फिर बढऩे लगा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 24 घंटे में हुई 396 लोगों की मौत

मैच फिक्सिंग के संदेह में रूस की खिलाड़ी याना सिजिकोवा गिरफ्तार

अब रूस का कोरोना टीका स्पूतनिक वी भी बनाएगा सीरम इंस्टिट्यूट, डीसीजीआई ने दी सशर्त मंजूरी

रूस से स्पूतनिक वी टीके की 30 लाख खुराक की खेप हैदराबाद पहुंची

Leave a Reply