उत्तरकाशी के गांव में फटा बादल, तीन की मौत, चार लापता

उत्तरकाशी के गांव में फटा बादल, तीन की मौत, चार लापता

प्रेषित समय :11:03:46 AM / Mon, Jul 19th, 2021

देहरादून. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. राज्य के उत्तरकाशी के मांडो गांव में रविवार देर रात बादल फटने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग लापता बताए जा रहे हैं. लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बादल फटने की वजह से मांडो गांव के अलावा निराकोट, कंकराड़ी और पनवाड़ी गांव के घरों में पानी घुस गया.

इस वक्त SDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. कई लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है. कहा जा रहा है कि अभी कई लोग बादल फटने की वजह से ध्वस्त हुए मकानों के मलबे में दबे हुए हैं. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धानी ने ट्वीट कर कहा कि रविवार शाम उत्तरकाशी जनपद के ग्राम कंकराड़ी, मांडों में अतिवृष्टि/बादल फटने की दुःखद घटना हुई है. जिला प्रशासन, एसडीआरएफ, पुलिस मौके पर पहुंच गयी है. डीएम को राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रभावितों की कुशलता की कामना करता हूँ.

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि उत्तरकाशी जिले के गंगोरी रोड पर मांडव गांव में रविवार देर रात बादल फटने से घरों में मलबा घुस गया, जिसमें एक ही परिवार की माधुरी देवी (36), ऋतु देवी (32) और उसकी तीन वर्षीय पुत्री तृष्वी की मृत्यु हो गई. तीनों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल के नजदीक कंकराडी गांव में भी मलबे में एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की सूचना है जिसकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मलबे में लोगों के फंसे होने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल की टीम ने तत्काल बचाव और राहत अभियान शुरू कर ज्यादातर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, बोगी से उठ रही ऊंची लपटें, हड़कम्प, यात्री सुरक्षित

Leave a Reply