नवजोत सिद्धू के बहाने माकन ने गहलोत पर साधा निशाना, पायलट खेमा उत्‍साहित

नवजोत सिद्धू के बहाने माकन ने गहलोत पर साधा निशाना, पायलट खेमा उत्‍साहित

प्रेषित समय :13:07:57 PM / Mon, Jul 19th, 2021

जयपुर. पंजाब में आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बना दिया गया है. इसके साथ ही चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. कांग्रेस आलाकमान द्वारा पंजाब का सियासी मसला हल किए जाने के बाद अब सभी की नजरें राजस्थान पर टिकी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द ही राजस्थान का सियासी विवाद भी हल होगा. खास तौर से सचिन पायलट खेमा इसे लेकर उत्साहित और आशान्वित नजर आ रहा है. वहीं, अशोक गहलोत खेमे पर आलाकमान के इस फैसले से दबाव बढ़ेगा. राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. इस बीच अजय माकन के एक रिट्वीट ने राजस्थान कांग्रेस में हलचल मचा दी है.

कयास यह भी लगाया जा रहा है कि राजस्थान में सचिन पायलट को फिर से प्रदेशाध्यक्ष पद पर काबिज किया जा सकता है. वहीं, पंजाब की तरह चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इन सबके बीच अजय माकन द्वारा एक ट्वीट को किए गए रिट्वीट से भी हलचल है और पायलट खेमा इसे अपने पक्ष में मानकर चल रहा है. वहीं, माकन के इस रिट्वीट से गहलोत खेमा बेचैन बताया जा रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अजय माकन ने एक पत्रकार के दो ट्वीट्स को रिट्वीट किया है. इन ट्वीट्स में लिखा, किसी भी राज्य में कोई क्षत्रप अपने दम पर नहीं जीतता है. गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर ही गरीब, कमजोर वर्ग, आम आदमी का वोट मिलता है. मगर चाहे वह अमरिंदर सिंह हो या गहलोत या पहले शीला या कोई और!

यह माना जा रहा है कि इस ट्वीट को रिट्वीट कर अजय माकन ने सीधे तौर पर अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. दरअसल, अजय माकन राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव हैं. प्रदेश के सियासी मसले को सुलझाना उनकी जिम्मेदारी है. लेकिन, पिछले करीब एक साल में वे इसमें पूरी तरह नाकाम रहे हैं. गहलोत के आगे माकन की दाल नहीं गल पा रही है और माकन द्वारा बार-बार तारीखें देने के बावजूद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और बड़े स्तर की राजनीतिक नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के दम्पत्ति ने छिंदवाड़ा की युवती को जयपुर में बेचा, डेढ़ लाख रुपए में किया था सौदा

जयपुर रेलवे बैंक ने कोटा रेलवे अस्पताल को डोनेट किये 04 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Leave a Reply