उत्तर कोरिया में बना नया कानून, अब इन देशों की मीडिया को किया फॉलो तो मिलेगी मौत की सजा

उत्तर कोरिया में बना नया कानून, अब इन देशों की मीडिया को किया फॉलो तो मिलेगी मौत की सजा

प्रेषित समय :15:06:58 PM / Mon, Jul 19th, 2021

प्योंगयांग. उत्तर कोरिया में अपने तानाशाही फैसलों के लिए चर्चित सुप्रीम कमांडर किम जोंग उन ने अपने देश में नियमों को और भी सख्त कर दिया है. उत्तर कोरिया में कुछ समय पहले ही एक कानून पास हुआ है, जिसके मुताबिक कोई भी शख्स अगर दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान की मीडिया से जुड़ा कंटेंट शेयर करता है, तो उसे मौत की सजा हो सकती है.

दक्षिण कोरिया में प्रचलित आपत्तिजनक शब्दों और आम बोलचाल की भाषा को भी बैन लिस्ट में शामिल किया गया है. दक्षिण कोरिया के हेयर स्टाइल और विदेशी फैशन पहले ही बैन हैं. लोगों को कहा गया है कि उत्तर कोरिया की भाषा सर्वश्रेष्ठ है और उन्हें दक्षिण कोरिया में इस्तेमाल होने वाली भाषा इस्तेमाल करने पर मौत की सजा तक हो सकती है.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने ये भी ऐलान किया है कि अगर कोई दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका की मीडिया को फॉलो करता पाया गया, तो उसे 15 साल जेल में बिताने होंगे. उत्तर कोरिया के अखबार रोडोंग सिनमन में साउथ कोरिया के पॉप कल्चर के खतरों के बारे में लिखा कि रंग-बिरंगे कपड़ों में दिखते लोग हमारी संस्कृति में घुसकर उसे खत्म करना चाहते हैं. ये लोग उनसे भी ज्यादा खतरनाक हैं जिनके हाथों में बंदूकें होती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर कोरिया की सेना को खाने के लाले, किम जोंग उन टेंशन में

उत्तर कोरिया ने ठुकराया वार्ता के लिये अमेरिका का प्रस्ताव, कहा पहले वापस ले विरोधी नीतियां

उत्तर कोरिया में सख्त पाबंदी: रूसी राजनयिकों ने ट्रॉली पर सवार होकर छोड़ा देश

Leave a Reply