एमपी के इस जिले में शादी के 3 माह बाद पत्नी को एसिड पिलाया, दहेज में मांग रहा था नई कार

एमपी के इस जिले में शादी के 3 माह बाद पत्नी को एसिड पिलाया, दहेज में मांग रहा था नई कार

प्रेषित समय :21:16:55 PM / Tue, Jul 20th, 2021

पलपल संवाददाता, ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर स्थित डबरा में शादी के तीन माह बाद दहेज में नई कार न मिलने पर पति ने पत्नी के साथ मारपीट करते हुए एसिड पिला दिया, महिला को गंभीर हालत में दिल्ली रेफर किया गया है, जहां पर महिला की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई है, एसिड से महिला के गले से लेकर पेट तक सभी अंग नष्ट हो चुके है. इस मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य स्वाति मालीवाल ने एमपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है.

                                 पुलिस के अनुसार घाटीगांव सिमरिया निवासी शशि जाटव उम्र 22 वर्ष की 17 अप्रेल 2021 को डबरा रामगढ़ निवासी वीरेन्द्र कुमार जाटव से शादी हुई थी, शादी में शशि के मायके वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दस लाख रुपए खर्च किए, गृहस्थी का सारा सामान दिया. इसके बाद भी वीरेन्द्र जाटव द्वारा नई कार खरीदने के लिए मायके से तीन लाख रुपए लाने की मांग करता रहा, शशि द्वारा रुपया लाने से मना किए जाने पर मारपीट की जाने लगी,  पिछले दिनों फिर वीरेन्द्र ने शशि को चेतावनी देते हुए मायके से तीन लाख रुपए लाने के लिए कहा, शशि द्वारा मना करने पर वीरेन्द्र ने एसिड निकालकर शशि को पिलाया दिया, एसिड शरीर के अंदर जाते ही शशि चीख पड़ी, जिसकी आवाज सुनकर परिजनों सहित आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए, जिन्होने शशि की हालत देखी तो तत्काल ग्वालियर के निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां पर शशि की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया, इस मामले की शिकायत थाना में की गई तो पुलिस ने औपचारिकता पूरी करते हुए दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज कर लिया, शशि की हालत बिगडऩे पर उसे दिल्ली के अस्पताल रेफर किया गया, इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा है, दिल्ली में शशि ने अपने पति के खिलाफ बयान दिया.

 इसके बाद राष्ट्रीय मानव आयोग ने मामले को निगरानी में ले लिया, वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर सीएम शिवराजसिंह चौहान को लिखा है कि ग्वालियर की लड़की को उसके पति ने एसिड पिलाया जिससे उसके सारे अंग जल गए है. वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा सिर्फ  दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किए जाने को लेकर एसपी अमित सांघी का कहना था कि दिल्ली में पीडि़ता ने बयान दिए है, इसके बाद ही एसिड पिलाए जाने का पता लगा है जिसपर धाराएं बढ़ाई गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीसरा बच्चा हुआ है तो आप नौकरी के लायक ही नहीं : ग्वालियर हाईकोर्ट

एमपी में अब घर के झगड़े भी ऑनलाइन सुलझेगें, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर से होगी शुरुआत..!

एमपी के ग्वालियर में प्रेमी बना हैवान, युवती के प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से किया हमला

Leave a Reply