आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग जयपुर को ज्ञापन सौंपा, की यह मांग

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग जयपुर को ज्ञापन सौंपा, की यह मांग

प्रेषित समय :19:35:54 PM / Tue, Jul 20th, 2021

कोटा. हिन्द मजदूर सभा से संलग्न राजस्थान आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की आज सोमवार 20 जुलाई को जयपुर में महिला बाल विकास निर्देशक नलिनी कटोदिया एवं शासन सचिव से समस्याओं को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने वार्ता की गई. इस दौरान निदेशक को एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग की गई है.

निदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग के समक्ष रखी गई समस्याएं, जिसमें मुख्य बिंदु 2019 से स्वयं सहायता समूह का पूर्व में बकाया राशि चल रही ह,ै महिलाओं का आर्थिक स्थिति से परेशानी आ रही है, उनकी बकाया राशि दिलाने, इसके अलावा पोषण टेकर पर ऑनलाइन कार्य किया जा रहा है जहां महिलाओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है पोषाहार कम आ रहा है लाभार्थी ज्यादा हो रहे हैं इस समस्या को लेकर काफी परेशानी चल रही है.

 आंगनबाड़ी केंद्रों पर इस समस्या का हल करें जहां पर लाइट की भी व्यवस्था नहीं है इस महामारी के दौर में कोविड-19 बीमारी में जो सर्वे बीएलओ सर्वे राशन कार्ड किया जा रहा है नहीं उसकी प्रोत्साहन राशि नहीं दी जाती है कार्यकर्ताओ, सहायिका को एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं को मानदेय बढ़ोतरी कर कर उन्हें स्थाई किया जाए और उनकी जो बीमा राशि का पेमेंट है उसे दिया जाए. साथ ही पोषाहार जो वर्तमान में चल रहाहै उसे बन्द किया जाये. नया पोषाहार भिजवाने, पुराना पंजीरी, गरम खाना इत्यादि 15 सूत्रीय मांगों को लेकर वार्ता हुई. शासन सचिव व निदेशक महोदया ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं को हल करवाने किया जायेगा.  जयपुर में ज्ञापन देने गये प्रतिनिधि मंडल में प्रदेशाध्यक्ष शाहिदा खान, रचना वैष्णव, सुमन जैन, संतोष शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू ने किया नारी शक्ति का सम्मान, कोटा में महिला सम्मान समारोह आयोजित

WCREU के प्रयास रंग लाए, स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में कोटा मंडल के रेल कर्मचारियों के हितों में हुए अनेक निर्णय

कोटा में डबलूसीआरईयू के तत्वावधान में कोविड वैक्सीनेशन कैम्प 18 जुलाई को

Leave a Reply