रिश्वतखोर NRHM इंजीनियर के घर लोकायुक्त की रेड, सोने की ईंट समेत मिली करोड़ों की प्रॉपर्टी

रिश्वतखोर NRHM इंजीनियर के घर लोकायुक्त की रेड, सोने की ईंट समेत मिली करोड़ों की प्रॉपर्टी

प्रेषित समय :09:55:04 AM / Wed, Jul 21st, 2021

भोपाल. ठेकेदार से रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के इंजीनियर ऋषभ जैन पर जबलपुर लोकायुक्त ने शिकंजा कस दिया है. जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने भोपाल टीम के सहयोग से जब उसके दो स्थानों पर रेड डाली तो वहां से सोने की ईंट, नगदी और प्रॉपर्टी के कई दस्तावेज मिले हैं. वहीं, रिश्वत के मामले को लेकर लोकायुक्त की छानबीन लगातार जारी है.

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पर तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ऋषभ जैन को पकड़ा था. इसके बाद उनके भोपाल के चूना भट्‌टी स्थित बंगले और नेहरू नगर स्थित जैन के घर पर रेड डाली. इस कार्रवाई में टीम को करीब डेढ़ किलो सोने की ईंट और 80 हजार रुपये से ज्यादा का कैश मिला. टीम को घर से प्रॉपर्टी के कई दस्तावेज भी मिले हैं.

बिल पास कराने के लिए मांगी थी  इंजीनियर ऋषभ जैन ने रिश्वत

नेशनल रूरल हेल्थ मिशन में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर ऋषभ जैन 2010 से भोपाल में पदस्थ थे. उन्हें सिवनी जिला अस्पताल का प्रभारी बनाया गया है. उन्होंने बिल पास करने के एवज में ठेकेदार चंद्रभान विश्वकर्मा से रिश्वत मांगी थी. जैन ने सिवनी जिला अस्पताल में 40 लाख रुपये के मेंटेनेंस बिल को पास करने के एवज में 10 फीसदी की घूस मांगी थी. बता दें कि जैने ने पिछले एक साल से 5 लाख रुपये का आखिरी बिल अटका कर रखा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर वाहन चोर, 8 दो पहिया मिले

टीसीएस-इंफोसिस ने एमपी में जमीन ली, स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया, सरकार ने दिया नोटिस

एमपी के सभी थानों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

एमपी में नई कोरोना गाइडलाइन: ईदगाह को छोड़कर सभी धार्मिक स्थलों में जा सकेंगे 50 लोग

एमपी के इंदौर में शराब कारोबारी को गोली मारी, समर्थकों ने सिंडिकेट आफिस में किया पथराव, क्षेत्र में तनाव, पुलिस बल तैनात

एमपी में 26 जुलाई से सप्ताह में 4 दिन खुलेंगे 11वीं और 12वीं के स्कूल, रेस्टोरेंट रात 11 बजे तक खुल सकेंगे

Leave a Reply