बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, दो किसानों ने लाल गमछा दिखाकर रुकवाई ट्रेन

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, दो किसानों ने लाल गमछा दिखाकर रुकवाई ट्रेन

प्रेषित समय :14:55:07 PM / Sat, Jul 24th, 2021

कैमूर. पंडित दीनदयाल और गया रेलखंड के बीच पुसौली रेलवे स्टेशन के पास शनिवार को हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई. ट्रेन अपलाइन में गया की तरफ से पंडित दीनदयाल रेलवे जंक्शन की तरफ जा रही थी. टूटी पटरी को देख दो ग्रामीणों ने ट्रेन के चालक को लाल गमछा दिखाकर गाड़ी रोकने के लिए इशारा किया. इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी.

बताया जाता है कि पुसौली रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर पश्चिम कुदरा थाना क्षेत्र के घटांव गांव के दो किसान अपने खेतों की तरफ अपलाइन का रेलवे ट्रैक पकड़कर जा रहे थे. इसी दौरान उनकी नजर रेलवे ट्रैक की टूटी पटरी पर पड़ी. जब तक वह पुसौली स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना देते तब तक अपलाइन का सिग्नल ग्रीन हो गया और चंद मिनटों में ही अपलाइन से हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस आ गई.

किसान प्रेमचंद राम और राम प्रवेश ने अपने पास रखे लाल गमछा को लेकर चालक की तरफ ट्रेन रोकने का इशारा करने लगे. फिर चालक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए गाड़ी की इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. जब दोनों से चालक ने पूछा तो इन्होंने टूटी पटरी दिखाई. फिर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पीडब्ल्यूआई की टीम ने पहुंचकर पटरी की मरम्मत की. हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस को 45 मिनट के विलंब से फिर पंडित दीनदयाल जंक्शन के लिए दूसरी लाइन से रवाना किया गया.

वहीं, स्टेशन मास्टर ने ग्रामीणों की तत्परता देख माला पहनाकर मिठाई खिलाकर सम्मानित किया. स्टेशन मास्टर ने बताया कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया है. हावड़ा-बीकानेर को दूसरी लेन से 45 मिनट के बाद रवाना किया गया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया कि पटरी को फिलहाल दुरुस्त कर दिया गया है. गाड़ियों का परिचालन सामान्य रूप से हो सकता है. एक से दो दिनों के अंदर इस क्षेत्र की पूरी पटरी बदल दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में बर्बाद नहीं हुई एक भी बूंद वैक्सीन, बिहार में सबसे ज़्यादा बर्बादी: लोकसभा में सरकार का जवाब

बिहार के बांका में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, 2 बच्चे हुए घायल

बिहार के कैमूर में गड्ढे में पलटी कार, 5 दोस्तों की मौत,लेह-लद्दाख और वाराणसी घूमकर लौट रहे थे

बिहार के भभुआ में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौत

बिहार: महंगाई के खिलाफ तेजस्वी के नेतृत्व में तांगा लेकर सड़क पर उतरे आरजेडी कार्यकर्ता

Leave a Reply