जबलपुर में पीजी परीक्षाओं को लेकर तारीख पे तारीख दे रही मेडिकल यूनिवर्सिटी, जूडा ने दी आंदोलन की चेतावनी

जबलपुर में पीजी परीक्षाओं को लेकर तारीख पे तारीख दे रही मेडिकल यूनिवर्सिटी, जूडा ने दी आंदोलन की चेतावनी

प्रेषित समय :17:45:12 PM / Sun, Jul 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा पीजी परीक्षाओं को लेकर तारीख पे तारीख दी जा रही है, जो छात्रों के लिए अब परेशानी का सबब बन गया है, परीक्षाओं को टालने पर एक बार फिर जूनियर डाक्टर एसोसिएशन आक्रोशित है, जिसके अध्यक्ष पंकज सिंह का कहना है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी आंदोलन की राह पकडऩे के लिए मजबूर कर रही है.
                                बताया जाता है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी ने पीजी छात्रों की परीक्षा 26 जुलाई से कराने का निर्णय लिया थ, लेकिन अब परीक्षाओं की तिथि बढ़ाकर तीन अगस्त कर दी गई है. पहले दो मार्च को परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया था, इसके बाद मई में होना थी लेकिन कोविड का कारण बताते हुए आगे बढ़ा दिया गया, फिर दस जून की तिथि तय की गई इस बीच परीक्षा कराने वाली माइंड लाजिस्टिक कंपनी इंफ्राटेक कंपनी, परीक्षा नियंत्रक व एक क्लर्क की   फेल-पास कराने वाली गड़बड़ी सामने आ गई, मामले की जांच के कारण 6जुलाई से कराने का निर्णय लिया गया. छात्रों को लगा कि अब परीक्षाएं होगी इस बीच ही ठेका कंपनी की धांधली सामने आ गई, यहां तक कि इंदौर के एक सेंटर ने तैयारियां न होने का हवाला दिया तो परीक्षाएं टाल दी गई.

अब फिर नया आदेश आ गया है, जिसके चलते अब परीक्षाएं 26 जुलाई से होगी और अब तीन अगस्त से परीक्षाएं लेने का आदेश दे दिया गया है. मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा लगातार परीक्षाएं टालने को लेकर जूनियर डाक्टरों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है, एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकजसिंह का कहना है कि यूनिवर्सिटी द्वारा छात्र हितों का ध्यान नहीं दिया जा रहा है, अगस्त में भी परीक्षाएं नहीं हो पाई तो सितम्बर में तीसरी लहर के खतरे के बीच परीक्षाएं कराना संभव नहीं हो पाएगा, ऐसे में पूरा सेशन लेट होगा, यदि परीक्षाएं जल्द ही नहीं कराई गई तो जूडा फिर आंदोलन की राह पकड़ेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में थाना के पीछे चल रहा था क्रिकेट का सट्टा, क्राइम ब्रांच की दबिश से खुलासा

मप्र में पहली बार बिजली ट्रांसमिशन के लिए जबलपुर में होगा नेरो बेस टावर का उपयोग

एमपी के जबलपुर अब डेंगू का अटैक, दो नए मरीज मिले

Leave a Reply