एमपी के जबलपुर अब डेंगू का अटैक, दो नए मरीज मिले

एमपी के जबलपुर अब डेंगू का अटैक, दो नए मरीज मिले

प्रेषित समय :17:08:15 PM / Sat, Jul 24th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने से लोगों ने राहत की सांस ली तो डेंगू ने अटैक कर दिया, मच्छरजनित बीमारी डेंगू के दो नए मरीज फिर मिले है, अभी तक डेंगू के एक दर्जन पीडि़त सामने आ चुके है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य अमला सतर्क है, इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास शुरु कर दिए गए है.

बताया गया है कि रांझी व सिंधी केम्प में डेंगू के नए मरीज मिले है, इसके बाद ही रहवासी क्षेत्र में सर्वे के लिए टीम पहुंच गई है, जहां पर पीडि़त परिवार के अलावा लार्वा की तलाश की जा रही है, जहां पर भी लार्वा मिले उन्हे नष्ट कराया गया, सभी लोगों से अपील की गई है घर से लेकर आसपास क्षेत्र में मच्छरों को न पनपने दे, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, कूलर का पानी लगातार बदले रहे, अभी तक जबलपुर में डेंगू के करीब एक दर्जन मरीज मिल चुके है, इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी मलेरिया व डेंगू की बीमारी पैर पसार रही है, मलेरिया के मरीज मिले है, जिसके चलते मलेरिया विभाग की टीमें सर्वे में जुट गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मप्र का पहला एनक्यूएएस सर्टिफाइड केंद्र बना जबलपुर के कटंगी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

रेलवे का रनिंग स्टाफ जबलपुर में कहां वाहन रखे, लॉबी के पास स्टेेंड बनाने किया प्रदर्शन, WCREU की चेतावनी, तो होगा आंदोलन

पूज्य आचार्यश्री विद्यासागर जी महामुनिराज एवं मुनि श्री निरोग सागर जी महाराज का हुआ जबलपुर आगमन, चातुर्मास करेंगे

महाराष्ट्र में भारी बारिश जबलपुर-कोयम्बटूर एक्सप्रेस रद्द

चक्रवात के कारण पानी के बादल महाराष्ट्र से बैतूल, छिंदवाड़ा होते हुए जबलपुर की ओर बढ़ा, रेड एलर्ट जारी

जबलपुर में बरगी डैम की नहर में डूबे युवक का शव 6 किलोमीटर दूर मिला..!

Leave a Reply