महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से अब तक करीब 150 की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे आज जायेंगे सतारा

महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से अब तक करीब 150 की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे आज जायेंगे सतारा

प्रेषित समय :08:46:29 AM / Mon, Jul 26th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बाढ़, भूस्खलन और बारिश से जुड़ी कई घटनाओं में अब तक करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 100 लोग लापता बताए जा रहे हैं. इन घटनाओं में 50 लोग से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे आज सतारा, सांगली और कोल्हापुर का हवाई सर्वेक्षण कर सकते है.

ठाकरे सतारा में अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रेस से बात भी कर सकते है. इससे पहले ठाकरे ने रविवार को कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी जिले में भीषण बाढ़ से ग्रस्त चिपलून का दौरा किया. स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री के काफिले को रोका और उन्हें इलाके में बारिश के कहर से होने वाली समस्याओं के बारे में बताया.

सांगली शहर तक पहुंचने वाले रास्ते पर भी पानी भरा है. जिन सड़कों पर कभी गाड़ियां दौड़ती थीं, वहां अब नाव चलाई जा रही है. लेकिन हर किसी को नाव नहीं मिल पा रही, इसलिए जरूरत पड़ने पर कमर तक पानी में डूबकर जाना पड़ रहा है.

सांगली में भारी बारिश के बाद शहर के एक बड़े हिस्से में 10 फुट तक पानी भरा है. एक मंजिला मकान पानी में डूब चुके हैं. पानी के बीच फंसे हजारों लोगों तक मदद पहुंचाने के लिए NDRF की टीम लगी हुई है. दरअसल भारी बारिश के बाद सांगली की लाइफ लाइन कही जाने वाली कृष्णा नदी का जलस्तर बढ़ गया और फिर पानी गांवों और शहरों में दाखिल हो गया.

सांगली के बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. वालवा इलाके में NDRF राहत बचाव के काम में जुटी है. अब तक सैकड़ों लोगों को सुरक्षित ठिकानों तक पहुंचाया जा चुका है. लेकिन बहुत सारे लोग अब भी मदद का इंतजार कर रहे हैं.  
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में मौत की बारिश: अब तक जा चुकी है 112 की जान, 99 अब भी लापता

महाराष्ट्र सरकार का सरकारी कर्मचारियों को फरमान- दफ्तर में जरूरी हो तभी करें मोबाइल का इस्तेमाल

महाराष्ट्र में 'अभूतपूर्व' बारिश से दो दिनों में 136 की मौत, सेनाओं की मदद से बचाव कार्य

Leave a Reply