छत्तीसगढ़: दामाद का कॉलेज बचाने के लिए सरकारी पैसा लगाएंगे बघेल, सिंधिया के आरोप के बाद सीएम ने दिया यह जवाब

छत्तीसगढ़: दामाद का कॉलेज बचाने के लिए सरकारी पैसा लगाएंगे बघेल, सिंधिया के आरोप के बाद सीएम ने दिया यह जवाब

प्रेषित समय :19:18:59 PM / Tue, Jul 27th, 2021

रायपुर. चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा लगाए गए आरोप पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए उन पर पलटवार किया है.  बघेल ने ट्वीट कर कहा कि चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज पर प्रकाशित एक समाचार पर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.  वे सब निराधार है.  यह प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज और सैकड़ों छात्रों के भविष्य को बचाने का प्रयास है. 

भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, इससे एक नया मेडिकल कॉलेज बनाने का समय बचेगा व हर साल प्रदेश को डेढ़ सौ डॉक्टर मिलेंगे.  जहां तक रिश्तेदारी और निहित स्वार्थ का सवाल है तो मैं अपने प्रदेश की जनता को यह बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल उसके प्रति उत्तरदायी है और उसने हमेशा पारदर्शिता के साथ राजनीति की है, सरकार में भी हमेशा पारदर्शिता ही होगी.  सौदा होगा तो सब कुछ साफ हो जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा, यह खबर कल्पनाशीलता की पराकाष्ठा से उपजा विवाद है.  जिसे मैं चुनौती देता हूं.  अगर जनहित का सवाल होगा तो सरकार निजी मेडिकल कॉलेज भी खऱीदेगी और नगरनार का संयंत्र भी.  हम सार्वजनिक क्षेत्र के पक्षधर लोग हैं और रहेंगे.  हम उनकी तरह जनता की संपत्ति बेच नहीं रहे हैं. 

इससे पहले सिंधिया ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि भूपेश बघेल अपने दामाद का निजी महाविद्यालय बचाने के लिए उसे सरकारी कोष से खरीदने की कोशिश में हैं.  उन्होंने ट्वीट किया,  प्रदेश की राशि का उपयोग अपने दामाद के लिए,वो भी एक ऐसा मेडिकल कॉलेज जिस पर धोखाधड़ी के आरोप मडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा लगाए गए थे.  कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ, इसकी परिभाषा अब साफ है.

बता दें कि यह मेडिकल कॉलेज कांग्रेस के दुर्ग से पांच बार सांसद रहे चंदूलाल चंद्राकर के नाम पर है जो 1995 में उनकी मृत्यु के दो साल बाद इसकी शुरुआत हुई थी.  2017 में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी थी.  प्रदेश सरकार अब एक कानून के जरिए इसका अधिग्रहण करने की तैयारी कर रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: लौह अयस्क लेकर दंतेवाड़ा से विशाखापटनम जा रही मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में नौकरी का झांसा देकर ठगी, शातिरों ने खुद को एसडीएम, क्लर्क और सब इंस्पेक्टर बताया, युवकों से लिए 65 लाख रुपए

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक बोले- मेरी हत्या कर CM बनना चाहते हैं टीएस सिंहदेव

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का रिजल्ट, 5 हजार से ज्यादा बच्चे हुए फेल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया एक नक्सली

Leave a Reply